इंजमाम उल हक़ के बाद इस भारतीय खिलाड़ी कों मिली ''आलू'' की उपाधि | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंजमाम उल हक़ के बाद इस भारतीय खिलाड़ी कों मिली ”आलू” की उपाधि 

इंजमाम उल हक़ के बाद इस भारतीय खिलाड़ी कों मिली ”आलू” की उपाधि

आलू का नाम आते है सभी क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में पाकिस्तान के भूतपूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ इंजमाम उल हक़ का चेहरा उमड़ पड़ता हैं.

इंजमाम उल हक़ के बाद इस भारतीय खिलाड़ी कों मिली ''आलू'' की उपाधि 1

इंजमाम उल हक़ क्रिकेट की दुनिया में आलू के नाम से बेहद ज्यादा प्रसिद्ध थे. इंजी इतने मोटे थे कि क्रिकेट को चाहने वाले लोगों ने उनका नाम इंजी रख दिया था.

एक बार तो 1997 में टोरंटो में भारत और पाकिस्तान के बीच सहारा कप के दौरान एक दर्शक ने तो इंजी को जोर से आलू तक कह दिया था. जिससे इंजी इतना गुस्सा हो गये कि दर्शक के पास जाकर इंजमाम ने उस दर्शक की जमकर पिटाई कर दी थी. जिसके तुरंत बाद इंजमाम पर कार्यवाही भी की गयी थी.

यह भी पढ़े: विडियो: अपने पहले ही मैच में सचिन ने बंद कर दी थी पाकिस्तान की बोलती बंद

inzmam_1479127509

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट के दौरान भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इंजी की तरह ही एक भारतीय खिलाड़ी को आलू का नाम दे डाला. वीरू ने भारतीय टेस्ट के ऑल राउंडर आर.अश्विन को आलू कह डाला. सहवाग के अनुसार उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्यूंकि रविचंद्रन अश्विन अपने आप को मैदान की परिस्थितियों में ढाल लेते हैं.

जिस तरह आलू प्रत्येक सब्जी के साथ घुल मिल जाता हैं ठीक उसी प्रकार अश्विन भी आपने आपको मैच की परिस्थितियों के अनुरूप खेलते हैं.

यह भी पढ़े: विशाखापत्तनम की पिच के पेंच में फँस सकती है भारतीय टीम,अश्विन के लिए भी आई बुरी खबर

वीरू के अनुसार. अश्विन अगर गेंद से विफल रहते है तो बल्ले से टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर देते हैं. अश्विन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऊपरी क्रम से लेकर आखरी क्रम तक कही भी खेल सकते हैं.

r-ashwin_1471885529

इस पर भारतीय टीम को सबसे पहले विश्व कप जीताने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि

इंजमाम भी अपने आपको हर हालतों में ढाल लेते थे और बेहतरीन खेलते थे.

 

Related posts