आशीष नेहरा के सन्यास के खबरों के बीच इस भारतीय खिलाड़ी ने भी किया सन्यास की घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आशिष नेहरा के संन्यास के खबरों के बीच अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी किया सन्यास का घोषणा 

आशिष नेहरा के संन्यास के खबरों के बीच अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी किया सन्यास का घोषणा

भारतीय क्रिकेट में एक और खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला किया है। अभी अनुभवी तेज गेंदबाज आशिष नेहरा के संन्यास लेने की खबरें तो चर्चा में ही हैं और एक ऑलराउंड खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला किया है। संन्यास का फैसला करने वाले ये ऑलराउंड खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर के जबरदस्त अनुभवी खिलाड़ी समीउल्लाह बैग हैं। जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ खिलाड़ी समीउल्लाह बेग ने इस चलते रणजी सीजन के बीच संन्यास का फैसला कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर के समीउल्लाह बेग ने किया संन्यास का ऐलान

शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी समीउल्लाह बेग ने अपने करियर को थामने का फैसला किया है। स्पोर्ट्स स्टार की रिपोर्ट के अनुसार समीउल्लाह बेग अपना अंतिम मैच 17 नवंबर को लाहली में हरियाणा के खिलाफ खेलेंगे। समीउल्लाह बेग के घरेल करियर पर नजर डाली जाए तो उनका घरेलु करियर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर बहुत शानदार रहा है।

समीउल्लाह साबित हुए हैं जम्मू-कश्मीर के शानदार ऑलराउंडर

समीउल्लाह बेग ने अपने घरेलु करियर में 61 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। इन प्रथम श्रेणी मैचों में समीउल्लाह बेग ने 1739 रन बनाने के साथ ही 158 विकेट भी अपने नाम किए। वहीं समीउल्लाह बेग ने 37 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं। इसमें भी उन्होंने 424 रन बनाए और 36 विकेट हासिल किए।

इसके साथ ही समीउल्लाह ने 23 टी-20 मैच भी खेले। साथ ही आपको बता दें कि समीउल्लाह बैग 2010 के आईपीएल के दौरान डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे। इसके साथ ही समीउल्लाह को मुंबई इंडीयंस के 2014 में बडौदा में हुए केंप में भी बुलाया गया था।

आईपीएल में भी रहे हैं डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा लेकिन नहीं खेल सके कोई मैच

समीउल्लाह बेग को को मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच रह चुके पारस महाम्ब्रे ने बुलाया था। इनको बडौदा में हुए ट्रायल में बुलाया गया था जहां पर समीउल्लाह के अलावा उमर नजीर और शुभम खजुरिया को भी ट्रायल के लिए बुलाया गया था।

ऐसे में अगर समीउल्लाह उस दौरान आईपीएल में खेल लेते तो वो जम्मू-कश्मीर की ओर से दूसरे खिलाड़ी बन जाते। जम्मू-कश्मीर से आईपीएल में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी परवेज रसूल हैं, जो सनराईजर्स हैदराबाद और आरसीबी के लिए खेले।

वीडियो ऑफ द डे

2014-15 के रणजी सीजन में मुंबई पर मिली ऐतिहासिक जीत के गवाह रहे हैं समी

समीउल्लाह बेग जम्मू-कश्मीर की उस टीम कि हिस्सा भी रहे हैं जब जम्मू-तकश्मीर ने साल 2014-15 के रणजी सीजन में रणजी की चैंपिन टीम मुंबई पर शानदार ऐतिहासिक जीत हासिल की थी।  ये जीत जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत मायने रखती है जिसके बाद जम्मू-कश्मीर को रणजी के रण में एक नई पहचान मिली थी।

Related posts

Leave a Reply