U 19 WC: पाकिस्तान को पटखनी देने वाली अफगानिस्तान टीम ने जीता एक और मैच,इस युवा ने निभाया अहम रोल 1

अंडर 19 वर्ल्ड कप का धूम एक बार फिर शुरू हो चुका है। न्यूजीलैण्ड के सरजमी पर खेले जा रहे इस बड़े टूर्नामेंट में आज,यानि 17 जनवरी को एक बड़ा मुकाबला खेला गया,जिसमें अफगानिस्तान और श्रीलंका टीम के बीच रोमांचक मैच खेला गया। खेले गए इस रोमांचक मैच के दौरान अफगानिस्तान के इस युवा टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए विपक्षी श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 32 रनों से मात दी।

अफगानिस्तान युवा टीम ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

U 19 WC: पाकिस्तान को पटखनी देने वाली अफगानिस्तान टीम ने जीता एक और मैच,इस युवा ने निभाया अहम रोल 2

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता श्रीलंका टीम ने विपक्षी टीम अफगानिस्तान को दिया,जिसके बाद बल्लेबाजी करने आयी अफगानिस्ता की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 6.4 ओवर में रहमुल्ला के रूप में गिरा,जिन्होंने मात्र 7 रनो का योगदान दिया।

U 19 WC: पाकिस्तान को पटखनी देने वाली अफगानिस्तान टीम ने जीता एक और मैच,इस युवा ने निभाया अहम रोल 3

U 19 WC: पाकिस्तान को पटखनी देने वाली अफगानिस्तान टीम ने जीता एक और मैच,इस युवा ने निभाया अहम रोल 4

हालांकि दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे इब्राहिम जदरेन ने जबरदस्त बल्लेबाजी का मुशायरा पेश किया और अपनी टीम के लिए 112 गेंदों का सामना कर 86 रन बना डाले। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 1 छक्का और 5 चौके भी निकले। वहीं बल्लेबाज रहमुल्ला के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए इकराम अली खील ने भई 55 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवर के मैच में 7 विकेट के नुकसान पर 284 रन बना दिए।

डकवर्थ लुईस भी नहीं बचा सका श्रीलंका की हार

U 19 WC: पाकिस्तान को पटखनी देने वाली अफगानिस्तान टीम ने जीता एक और मैच,इस युवा ने निभाया अहम रोल 5

मैच के दौरान अचानक बारिश का खलल पड़ने की वजह से कुछ देर के लिए मैच रोकना पड़ा,जिसके बाद डकवर्थ लुईस की मदद से श्रीलंका टीम को 38 ओवर का खेल में 235 का लक्ष्य दिया गया,जिसके बाद मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत भी काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाज धनंजय ने 2 और निपुन ने 4 रनों की ही पारी खेलकर आउट होकर चलते बने।

इसके अलावा जेहन डेनियल ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी श्रीलंका टीम के खेली। हालांकि यह स्कोर मिले लक्ष्य को पार पाने में नाकाफी साबित हुआ और श्रीलंका की युवा टीम 37.3 ओवर में 200 रनों पर सिमट गयी और यह मैच अफगानिस्तान टीम ने 32 रनों के अंतर से जीत लिया।

Leave a comment