अनिल कुंबले और वीरेंद्र सहवाग को टक्कर देने के लिए तैयार हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व दिग्गज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले और वीरेंद्र सहवाग को टक्कर देने के लिए तैयार हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व दिग्गज 

अनिल कुंबले और वीरेंद्र सहवाग को टक्कर देने के लिए तैयार हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व दिग्गज

भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले एक साल से कई शानदार उपलब्धियां दिलाने वाले भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले का भारतीय टीम के साथ कोचिंग कार्यकाल समाप्त होने को है। शानदार कोचिंग रिकॉर्ड के बाद भी अनिल कुंबले के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहता। जिसको लेकर बीसीसीआई ने भारतीय टीम को कोच पद के उम्मीदवारों के लिए एक आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जिसमें आवेदन करने वालों ने अंतिम तारीख 31 मई तक आवेदन कर दिया है लेकिन लगता कई और पूर्व क्रिकेटरों को इसके लिए दिलचस्पी है और इसी कारण इसमें एक और नाम जुड़ा है।

 क्रेग मैक्डेरमॉट ने किया भारतीय टीम को कोच पद के लिए आवेदन

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए जो आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी उसमें अनिल कुंबले के साथ ही 5 पूर्व दिग्गजों ने कोच पद के लिए आवेदन किया है। वैसे तो बीसीसीआई ने इसके लिए अंतिम तारीख 31 मई तक रखी। इस दौरान जहां अनिल कुंबले को तो वर्तमान कोच होने के नाते सीधी एन्ट्री मिल गई वहीं 5 अन्य दिग्गजों ने आवेदन किया था लेकिन इसके साथ अभ एक और नाम जुड़ा है और वो है ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैक्डेरमॉट…क्रेग मैक्डेरमॉट ने भारतीय टीम के कोच पद के हाई प्रोफाइल जॉब के लिए आवेदन किया है।अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज

Craig McDermott के लिए चित्र परिणाम

इससे पहले ये दिग्गज अंतिम तारीख तक कर चूके हैं आवेदन

भारतीय क्रिकेट टीम का कोच पद विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ा पद माना जाता है। भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में जुड़ना हर किसी पूर्व क्रिकेटरों के लिए एक अहम चीज होती है। ऐसे में बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन क्या शुरू किया उम्मीदवारों की होड़ सी मच गई। बीसीसीआई की आखिरी कट ऑफ डेट 31 मई तक भारत से पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश के साथ ही विदेशी दिग्गज में रिचर्ड पायबस और टॉम मूडी ने आवेदन कर लिया है।

आवेदन करने को लेकर बोले मैक्डरमॉट

भारतीय टीम के कोच पद के लिए अनिल कुंबले के सामने एक और चुनौती देने के लिए आए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैक्डरमॉट ने भारतीय टीम के मुख्य के पद के लिए आवेदन करने को लेकर कहा कि हां मैनें भारत के मुख्य कोच की जॉब के लिए अपनी ओर से आवेदन कर लिया है। मैनें समय पर ही पूरी प्रक्रिया कर दी थी और आवेदन को काफी पहले ही भेज दिया था।इस बड़ी शर्त के साथ नया कोच चाहते है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई को दिया निर्देश

संबंधित चित्र

मैक्डरमॉर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए दे चुके हैं सेवाएं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैक्डरमॉट ऑस्ट्रेलिया के तूफानी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके है साथ ही क्रेग मैक्डरमॉट ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के लिए भी 2015 विश्वकप के दौरान गेंदबाजी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। ऐसे में मैक्डरमॉट को कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है।

Related posts