अंशुमन रथः देश की क्रिकेट टीम में खेलने के लिए, विदेशी टीम की कप्तानी छोड़

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

हांगकांग के भारतीय मूल के कप्तान ने अपने पद से दिया इस्तीफा अब भारत के लिए खेलने का किया फैसला 

हांगकांग के भारतीय मूल के कप्तान ने अपने पद से दिया इस्तीफा अब भारत के लिए खेलने का किया फैसला

भारत में न जाने कितने युवाओं ने जागती आंखों से सिर्फ एक ही सपना देखा होगा कि वह भारतीय टीम में नीली जर्सी पहनकर खेल रहे हैं, लेकिन ऐसा जरुरी नहीं है कि हर खिलाड़ी का यह सपना पूरा हो सके, लेकिन अगर सामने वाला खिलाड़ी जुझारु हुआ तो वह अंतिम सांस तक इस कोशिश में लगा रहेगा कि किसी भी तरह उसके मन की यह मुराद पूरी हो जाए। कुछ इसी तरह का माजरा देखने को मिला हांगकांग की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में।

भारतीय मूल के क्रिकेट कप्तान ने दिया इस्तीफा

अंशुमन रथ

अपने इसी सपने को पूरा करने की कोशिश में पहला कदम उठाते हुए भारतीय मूल के क्रिकेटर अंशुमन रथ ने हांगकांग के राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके पीछे यह कारण बताया जाता है कि वह अब अपने क्रिकेट करियर को भारत में संवारना चाहते हैं। वह भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलना चाहते हैं। जिसके साथ ही उन्होंने अपने आप को रणजी ट्रॉफी के सेलेक्शन टीम में खुद उपलब्ध करा दिया है।

12 साल की उम्र से किया था अपने सफर की शुरुआत

अंशुमन रथ

अंशुमन रथ ने अपनी क्रिकेट जीवन  की शुरुआत 12 साल की छोटी सी उम्र से की थी। उन्होंने इस इस्तीफे को देते हुए कहा कि

“हांगकांग क्रिकेट टीम में मेरा सफर बेहद ही सफल रहा है। मैं अपने इस सफर के लिए हांगकांग टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। वहीं अब मुझे ऐसा महसूस होता है कि अब मुझे आगे बढ़ जाना चाहिए। ये वक्त आगे बढ़ने का है, अब मैं आने वाले समय में खुद को भारत की तरफ से खेलता हुआ देखना चाहता हूंं।”

अंशुमन का रहा अब तक का करियर बेहद शानदार

अंशुमन रथ

अंशुमन रथ  के पास भारतीय पासपोर्ट भी है और अब वह आईपीएल 2020 में अनकैप्ड स्‍थानीय खिलाड़ी के तौर पर प्रवेश पा सकते हैं. रथ ने 18 वनडे खेले हैं, जिनमें उन्होंने 51.75 की औसत से 828 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने 5 फर्स्ट क्लास मैचों में 62.76 की औसत से 391 रन बनाए.

20 टी-20 मुकाबलों में 18.88 की औसत से उनके बल्ले से 321 रन निकले हैं. इतना ही नहीं, अंशुमन रथ ने वनडे में 14 विकेट, टी-20 में 5 और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 विकेट भी लिए हैं.

अंशुमन रथ ने खुद को रणजी ट्रॉफी के लिए उपलब्‍ध बताया है और इसमें अच्छा प्रदर्शन कर वे राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं।

Related posts