अंतिम समय पर टीम इंडिया में हुए दो बड़े बदलाव, स्टार खिलाड़ियों की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतिम समय पर टीम इंडिया में हुए दो बड़े बदलाव, स्टार खिलाड़ियों की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह 

अंतिम समय पर टीम इंडिया में हुए दो बड़े बदलाव, स्टार खिलाड़ियों की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली वेस्टइंडीज, भारत के खिलाफ तीसरे मैच में आज जीत से कम कुछ भी नहीं चाहेगी। वहीं, भारत अपने विजयी क्रम को जारी रखने की पुरजोर कोशिश करेगा। पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, वहीं दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनों से मात दी थी।

वेस्टइंडीज के लिए इस श्रृंखला में जीत बेहद अहम है, क्योंकि 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश के लिए उसके पास यह संभवत: आखिरी मौका है। आगामी 30 सितंबर तक आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष सात टीमें विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलना होगा।

ऐसे में विंडीज पर गहरा संकट मंडरा रहा है। उसे हर हाल में जीत की जरूरत है, लेकिन उसके प्रदर्शन और सामने भारत जैसी मजबूत टीम को देखकर जीत काफी दूर नजर आती है।

भारतीय टीम इस समय बेहद संतुलित है। उसके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे मैच में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी। रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था। वहीं कोहली का बल्ला भी रन उगल रहा है।  तीसरा वनडे खेलने से पहले भारतीय टीम सता रहा है इतिहास का डर, रैना, कोहली और रोहित जैसे दिग्गजों के होते हुए शर्मनाक तरह से हारी थी टीम

कोहली ने दूसरे मैच के बाद कहा था कि तीसरे मैच में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत को किसकी जगह टीम में शामिल किया जाएगा।

गेंदबाजी में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया था। चाइनामैन कुलदीप यादव ने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर और उमेश ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी।

मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा संकट यह है कि न ही उसकी बल्लेबाजी चल रही है, न ही गेंदबाजी। पिछले मैच में शाई होप ने अर्धशतक जड़ा था, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका था।

गेंदबाजी में भी उसका कोई ऐसा गेंदबाज उभर कर सामने नहीं आया है जो भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम लगा सके। अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर से टीम को उम्मीदें होंगी।  बेटी जीवा के अलावा इन 2 लड़को को भी अपना बेटा मानती है धोनी की पत्नी साक्षी, तस्वीरे की शेयर

टीम (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे,  हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

Related posts