एंटिगा में वेस्टइंडीज को मात देकर इंग्लैंड ने हासिल की अजेय बढ़त, रूट चमके | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एंटिगा में वेस्टइंडीज को मात देकर इंग्लैंड ने हासिल की अजेय बढ़त, रूट चमके 

एंटिगा में वेस्टइंडीज को मात देकर इंग्लैंड ने हासिल की अजेय बढ़त, रूट चमके

इंग्लैंड ने सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 10 गेंद शेष रहते चार विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जेसन मोहम्मद के 73 गेंदों में 50 रनों की मदद से 47.5 ओवरों में 225 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने जो रूट (नाबाद 90), क्रिक्स वोक्स (नाबाद 68) और जेसन रॉय के 52 रनों की मदद से यह लक्ष्य 48.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया ।  विराट कोहली पर भड़का ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज खिलाड़ी, कहा कप्तान को ये सब शोभा नहीं देता

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। पारी की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को शेनन गैब्रियल ने चलता किया। रूट और रॉय ने मेहमानों को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की।

रॉय को एशले नर्स ने 87 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया। यहां से वेस्टइंडीज ने नियमित अंतराल पर चार विकेट लेकर इंग्लैंड को संकट में डाल दिया। इंग्लैंड का स्कोर एक समय 124 रनों पर छह विकेट था।  धोनी की टीम की जीत के सबसे अहम खिलाड़ी पर भड़के दर्शक, वजह काफी चौकाने वाली

कप्तान इयोन मोर्गन (7), बेन स्टोक्स (1), जोस बटलर (0) और मोइन अली (3) पवेलियन लौट चुके थे।

दूसरे छोर पर खड़े रूट ने वोक्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। रूट ने अपनी पारी में 127 गेंदें खेलीं और सिर्फ तीन चौके लगाए।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरे मेजबानों की शुरुआत खराब रही और 11 के कुल योग पर इविन लुइस (8) पवेलियन लौट गए। केरन पावेल (9) को स्टीवन फिन ने 21 के कुल योग पर आउट किया। शाई होप (16) भी 46 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

यहां से मोहम्मद ने क्रेग ब्रेथवेट (42) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 118 के कुल स्कोर पर ब्रेथवेट आउट हुए। उनके जाने के बाद जॉनथन कार्टर ने 39 रनों की पारी खेल टीम को बचाया। कार्टर और मोहम्मद के जाने के बाद वेस्टइंडीज टीम बिखर गई।

अंत में कार्लोस ब्रेथवेट ने 23 रनों की अहम पारी खेल कर टीम को 200 रन का आंकड़ा पार कराया।

Related posts