अनुराग ठाकुर ने एन श्रीनिवासन, आईपीएल संकट और भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला पर की चर्चा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनुराग ठाकुर ने एन श्रीनिवासन, आईपीएल संकट और भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला पर की चर्चा 

बीसीसीआई से एन श्रीनिवासन के बहिष्कार के बाद अनुराग ठाकुर की जबरदस्त वृद्धि हुई है. वर्तमान बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने टाइम्स ऑफ इंडिया (टाइम्स ऑफ इंडिया) के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में बीसीसीआई के कामकाज पर अपने विचार को दोहराया और आगामी दक्षिण अफ्रीका-भारत श्रृंखला के बारे में बात की.

पेश है बातचीत के कुछ अंश-

यह माना जा रहा है कि श्रीनिवासन के मुद्दे पर स्पष्टता की कमी के कारण बोर्ड के कामकाज पर असर पड़ा है और वार्षिक आम बैठक में भी देरी हो गई. आपको नहीं लगता कि यह एक दुखद स्थिति है?

बीसीसीआई का काम है क्रिकेट को चलाना व प्रशासन करना. और जिन मुद्दों का जिक्र अपने किया है उनका खेल के दिन-प्रतिदिन के कामकाज पर बहुत कम प्रभाव पड़ता है. हमारी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम अच्छा खेल रही है और हाल ही में 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला जीतने में कामयाब रही है. बीसीसीआई की समितियों में से अधिकांश सीजन की शुरुवात से पहले ही मिली थी. हमने एनसीए को पुनर्जीवित करने और इसे उत्कृष्टता का एक केंद्र बनाने के लिए कदम उठाए हैं. जहां तक ​​समिति की बैठक का संबंध है तो संभावित अदालत की अवमानना ​​का सामना करना और बाद में मुकदमेबाजी पर करोड़ों खर्च से बेहतर था कि बैठक स्थगित कर दी जाये.

 

क्या आप आईसीसी अध्यक्ष के रूप में श्रीनिवासन का समर्थन करेंगे ?

मेरा किसी भी व्यक्ति के खिलाफ व्यक्तिगत कुछ भी नहीं है. मेरी प्राथमिकता क्रिकेट और बीसीसीआई है. और जो कुछ भी निर्णय होगा वह एक सामूहिक निर्णय होगा.

बोर्ड के अधिकारी अब बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बीमारी के बारे में बात कर रहे हैं और यह कैसे बोर्ड को प्रभावित कर रहा है?

वह एक अनुभवी प्रशासक है. उन्होंने अपने अनुभव से हमे लाभान्वित किया है. हमारे द्वारा उठाए गए सभी कदम उनके मार्गदर्शन के तहत रहे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज का जश्न मनाने के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं ?

हमारी आगामी श्रृंखला के लिए कुछ बड़ी योजना है. हम बंगलौर में 21 सितंबर को श्रृंखला के एक अब्दी शुरुआत की योजना कर रहे हैं. हम वहाँ कुछ प्रमुख घोषणाएं करेंगे.

आईपीएल संकट के बारे में क्या कहेंगे?

हम इस बारे में स्पष्ट हैं कि हमे इस मुद्दे से कैसे निपटना है. हम सही समय पर हर किसी के साथ जानकारी साझा करेंगे

Related posts

Leave a Reply