विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 254 रन बनाकर नाबाद रहे. टेस्ट क्रिकेट में यह विराट कोहली का सबसे बड़ा स्कोर है. टेस्ट में उन्होंने करीब 10 महीने बाद शतक बनाया है. उनका पिछला शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में पर्थ में आया था, इसके बाद अब कप्तान कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी उनको कुछ अलग अंदाज में बधाई दी है.

अनुष्का शर्मा ने विराट को दी बधाई

विराट कोहली

वैसे तो विरुष्का कोई भी मौका नहीं छोड़ते है अपना प्यार जताने में, हर जगह यह दोनों एक दूसरे के साथ नजर आते है, ऐसे में अब जब विराट ने शतक जड़ कर एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है, तब अनुष्का शर्मा ने अपने इन्स्टा अकाउंट पर स्टोरी में एक प्यारी फोटो पोस्ट की है, साथ ही उसमे दिल वाले इमोजी लगाए हैं.

विराट कोहली के दोहरे शतक पर अनुष्का हुई रोमांटिक, फोटो पोस्ट कर ऐसे दी बधाई 1

विराट कोहली ने बनाए कई रिकॉर्ड

विराट कोहली

अपने 7 वें दोहरे टन के साथ, कोहली ने वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, एक भारतीय द्वारा टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया,  विराट कोहली अब टेस्ट में इंग्लैंड के वैली हैमंड और श्रीलंका के महेला जयवर्धने के साथ दोहरे शतकों की सूची में संयुक्त चौथे स्थान पर हैं. केवल डॉन ब्रैडमैन (12), कुमार संगकारा (11) और ब्रायन लारा (9) के पास कोहली की तुलना में अधिक दोहरे शतक हैं.

यही नहीं, भारतीय कप्तान ने वीरेंद्र सहवाग (134) और सचिन तेंदुलकर (136) के बाद तीसरे सबसे तेज शतक बनाने वाले टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया है ऐसा करते हुए, कोहली ने न सिर्फ अपना 26 वां टेस्ट शतक बनाया बल्कि जल्द ही अपना 150 रन भी बना लिया है.

रविन्द्र जडेजा ने भी बिखेरा अपना जलवा

विराट कोहली के दोहरे शतक पर अनुष्का हुई रोमांटिक, फोटो पोस्ट कर ऐसे दी बधाई 2

कोहली के अलावा, रवींद्र जडेजा ने 91 रन बनाए, जबकि उमेश यादव ने अपनी वापसी पर 2 विकेट चटकाए क्योंकि भारत ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मजबूती से कब्जा जमाया.

कोहली की रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी ने भारत को उमेश यादव और मोहम्मद शमी की दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने से पहले 5 विकेट पर 601 रन बनाने में मदद की, स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका 3 विकेट पर 36 रन बनाकर भारत को 565 रनों से पीछे कर रहा था.