न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को मिल सकता है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों में से किसी एक को मिल सकता है नंबर-4 पर मौका 

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों में से किसी एक को मिल सकता है नंबर-4 पर मौका

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहे 2019 विश्व कप के अब बस 5 दिन बचें हैं. 5 मई को भारत अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. 2019 विश्व कप में भारत जीत का दावेदार माना जा रहा हैं. भारत की टीम बहुत मजबूत हैं पर कही न कही अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम अपने चौथे नंबर के खिलाड़ी के चुनाव के लिए संघर्ष कर रही हैं और इसके लिए भारत के पास तीन खिलाड़ी हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 मई को अपने वार्म अप मैच में चौथे नंबर पर खेलने के लिए भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों के बीच जंग हैं. तीनो ही खिलाड़ी चौथे नंबर पर खेलने के लिए अपना  दावा ठोक रहे हैं. जिसको भी इसमें खेलने का मौका मिलेगा वो इस मौके को भुनाने का पूरा प्रयास करेगा.

1. विजय शंकर

भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर वो इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का अहम हिस्सा हैं. बेहतरीन बल्लेबाजी, गेंदबाजी  और जबरदस्त फील्डिंग की वजह से भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर एम.एस के प्रसाद ने विजय को ‘थ्री डायमेंशनल’ क्रिकेटर कहा. जो नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकता है.

विजय शंकर ने अभी तक 9 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमे की उन्होंने 33.0  के औसत से 165  रन बनाए हैं अभी तक उन्होंने कोई भी अर्धशतक नहीं बनाया हैं. वही बात अगर उनकी गेंदबाजी की हो तो 9 मैचों में उन्होंने 2 विकेट लिए हैं और वह चौथे नंबर पर खेलने के लिए चुने गए हैं.

2. के.एल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम

 

लोकेश राहुल टीम के युवा खिलाड़ी हैं वह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर विकेट कीपर भी हैं. उनको भी चौथे नंबर खेलने के लिए चुना गया हैं. उन्होंने अब तक 14 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमे की उन्होंने ने 34.3 के औसत से 343 रन बनाए हैं. बात अगर विकेटकीपरिंग की हो तो टीम में महेंद्र सिंह धोनी खेल ही रहे हैं. हाल ही में हुए आईपीएल में उनका प्रदर्शन लाजवाब था उन्होंने 600 से अधिक रन बनाए हैं वह किंग्स XI पंजाब की तरफ से खेल रहे थे.

3. दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम

 

वर्ष 2004 में भारतीय टीम के साथ जुड़े  भारतीय क्रिकेट दल के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं. वह भारतीय विश्व कप टीम में चौथे नंबर के दावेदार खिलाड़ी माने जा रहे हैं. उन्होंने अभी तक 91 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमे की उन्होंने 31.04 के औसत से 1738 रन बनाए हैं. वही बात अगर उनके आईपीएल की हो तो वह अभी तक कई टीमों में खेल चुके हैं पर पिछले दो सालों से यह लगातार कोलकाता नाईट राइडर्स के कैप्टन हैं. उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण ही सेलेक्टर्स ने विश्व कप टीम में जगह दी.  अब देखना यह रोचक होगा की इन तीनों में से किसको इस विश्व कप में चौथे नंबर पर खेलने का मौका मिलेगा.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts