इस विश्व कप से शिखर धवन के अलावा ये दो बड़े खिलाड़ी भी हो चुके हैं बाहर

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

CWC19- सिर्फ शिखर धवन ही नहीं ये दिग्गज खिलाड़ी भी चोट की वजह से हो चुके हैं बाहर 

CWC19- सिर्फ शिखर धवन ही नहीं ये दिग्गज खिलाड़ी भी चोट की वजह से हो चुके हैं बाहर

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में अब तक तो 12 दिन और 16 मैच ही बीते हैं। लेकिन इतने में ही कई तरह की टेंशन टीमों को साफ तौर पर मिल रही है। जिसमें इस विश्व कप में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है।

अंगूठे की चोट ने शिखर धवन को किया 3 हफ्तों के लिए बाहर

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के इस खेले जा रहे 12वें एडिशन की बात करें तो मंगलवार को प्रबल दावेदार भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बहुत ही बुरी खबर तब मिली जब फॉर्म में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट से बाहर हो गए हैं।

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान अंगूठे में चोट लगी जिसका मंगलवार को स्कैन होने के बाद फ्रैक्चर होना पाया गया और टीम इंडिया के गब्बर को इसी कारण से करीब तीन हफ्तों के लिए बाहर होना पड़ा है।

शिखर धवन के अलावा ये दो खिलाड़ी भी हो चुके हैं विश्व कप से बाहर

भारतीय टीम के लिए शिखर धवन का 3 हफ्तों के लिए बाहर होना एक बहुत बड़ा झटका है। चोटिल खिलाड़ी का झटका इस विश्व कप में ना केवल भारत को बल्कि दो और टीमों को मिला है जिन्होंने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को पूरे टूर्नामेंट से ही खो दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन बिना मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के लिए ये विश्व कप अब तक बहुत ही निराशाजनक रहा है। दक्षिण अफ्रीका को एक तरफ तो हार दर हार का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी गेंदबाजी के बड़े सूत्रधार डेल स्टेन को कंधे की चोट से पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

डेल स्टेन को कंधे में चोट लगी थी जिससे उबरने की उम्मीद तो थी लेकिन बार में इसे मुश्किल समझकर डेल स्टेन को विश्व कप से बिना मैच खेले बाहर का रास्ता देखना पड़ा जो दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दे गया।

चोटिल बताकर अफगानिस्तान ने मोहम्मद शहजाद को किया है बाहर

तो दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम को भी अपने प्रमुख खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को खोना पड़ा है। मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान ने चोटिल बताकर पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया है।

हालांकि इस मामले में नया मोड़ तब आया जब खुद मोहम्मद शहजाद ने सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर ये आरोप लगाया कि वो पूरी तरह से फिट हैं लेकिन उन्हें एक साजिश के तहत टीम से बाहर किया गया है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts