विराट कोहली के अलावा यह 4 खिलाड़ी कर सकते हैं नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के अलावा यह 4 खिलाड़ी कर सकते हैं नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी 

विराट कोहली के अलावा यह 4 खिलाड़ी कर सकते हैं नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा दौर में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं। रन मशीन के नाम से मशहूर यह बल्लेबाज न जाने कितने रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुका है।

भारतीय क्रिकेट टीम में हमेशा से ही धाकड़ बल्लेबाजों ने अपनी पकड़ रखी है। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के पास इस वक्त हिटमैन भी हैं जिन्होंने 2013 में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज जब से कदम आगे बढ़ाए हैं तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

लेकिन विराट कोहली की बात की जाए तो वह तीनों फॉर्मेट के बादशाह हैं वहीं आईसीसी रैंकिंग के हिसाब से वह टेस्ट और ओडीई में नंबर-1 स्थान पर विराजमान हैं। नंबर-3 के मंझे हुए खिलाड़ी कप्तान कोहली अब तक वनडे क्रिकेट में 41 शतक और 54 अर्धशतक सहित 11228 रन अपने नाम कर चुके हैं।

यदि हम आपको बताएं कि विराट कोहली के अलावा भी हमारे पास ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो जरूरत पड़ने पर नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। यकीनन आप सोच में पड़ जाएंगे। तो आइए आपको बताते हैं नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए कौन-से 3 खिलाड़ी हैं बैकअप…

1- शुभमन गिल

मात्र 19 साल की उम्र में रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने वाले शुभमन गिल को भविष्य का विराट कोहली माना जाता है। गिल के शॉट्स खेलने का अंदाज़ कप्तान साहब से काफी मिलता-जुलता है। अंडर 19 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद गिल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह विराट कोहली के शॉट्स को कॉपी करने की कोशिश करते हैं।

विराट कोहली के अलावा यह 4 खिलाड़ी कर सकते हैं नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी 1

शुभमन गिल का खेल देखने में भी हर किसी को उतना ही मजा आता है और रोमांचक लगता है जितना कप्तान कोहली का लगता है। गिल के घरेलू रिकॉर्ड्स शानदार है। वैसे तो हम कोहली से किसी भी खिलाड़ी की तुलना करना जायज नहीं है लेकिन आंकड़े गिल के भी लाजवाब हैं।

हाल ही में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए शुभमन गिल ने 2014 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर सभी फैंस का दिल जीत लिया।

विराट कोहली के अलावा यह 4 खिलाड़ी कर सकते हैं नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी 2

शुभमन गिल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अभी तक 11 मैचों में 19 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 83.31 के औसत से 1333 रन बनाए हैं। वहीं लिस्ट ए में 46 इनिंग्स खेलते हुए 47.36 के औसत से 1942 रन अपने नाम किए हैं।

जिस तरह पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है वैसे ही गिल भी आने वाले समय में कोहली के उत्तराधिकारी के तौर पर जाने जाएंगे और नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts