1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका 

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका

बॉलीवुड में आज कल बायोपिक का क्रेज लगतार बढ़ता जा रहा हैं. हाल में सालों में मिल्खा सिंह, मैरीकॉम,अज़हर , धोनी और सचिन के ऊपर मूवी बन चुकी हैं. हाल में ही भारत के महान आलराउंडर कपिल देव के ऊपर भी मूवी की बात सामने आ रही हैं.

कपिल देव भारत के पहले कप्तान थे जिनकी कप्तानी में भारत में पहला वर्ल्ड कप जीता था. इसके अलावा टेस्ट में वो अनिल कुंबले के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी हैं.

अर्जुन कपूर निभा सकते है रोल 

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका 1

हालिया आ रही खबरों के अनुसार कपिल देव के ऊपर मूवी बनाने जा रही हैं. ऐसे में उनके रोल के लिए अर्जुन कपूर का नाम आगे आ रहा हैं. अर्जुन कपूर इस साल मुबारकां और हाफ गर्लफ्रेंड जैसे बड़ी हिट मूवी दे चुके हैं.

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका 2

अर्जुन कपूर से पहले रणबीर सिंह और ऋतिक रोशन जैसे बड़े स्टार्स के नाम भी आगे आए थे लेकिन बाद में अर्जुन कपूर का चयन इस मूवी के लिए किया गया हैं.

जल्द ही हो सकती है घोषणा 

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका 3

खबरों के अनुसार निर्देशक कबीर खान 27 सितंबर को इस इवेंट में इस मूवी के बारें में खुलासा करेंगे. इस मूवी की मुख्य भूमिका में अर्जुन कपूर कपिल देव की भूमिका में नज़र आएँगे.

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका 4

एक सोर्स के बताया कि ये मूवी की घोषणा के लिए 27 सितंबर को एक इवेंट का आयोजन किया जाएंगा. इस दौरान फिल्म के निर्माताओं को उम्मीद है कि पहली बार देश में क्रिकेट का वर्ल्ड कप लाने वाले कपिल देव भी मौजूद रहेंगे.

 

इस दौरान दिखाया जाएगा उनका सफ़र 

1983 विश्वकप विजेता कप्तान कपिलदेव की बायोपिक का एक्टर हुआ फाइनल यह स्टार अभिनेता निभायेगा भूमिका 5

इस मूवी में कपिल देव के शुरूआती जीवन एक साथ-साथ  1983 के वर्ल्ड कप को भी दिखाया जाएगा. 1983 के वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम ने सबको चौकाते हुए वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा किया था.

इस दौरान भारत ने उस समय की सबसे मजबूत टीम वेस्ट इंडीज को फाइनल में हराया था. इस वर्ल्ड कप में कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन की यादगार पारी खेली थी. इस पारी को आज भी वर्ल्ड कप की सबसे यादगार पारी के तौर पर याद किया जाता हैं.

Related posts

Leave a Reply