पिच फिक्सिंग मामले पर अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से जांच की मांग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग 

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग
NEW DELHI, INDIA DECEMBER 9, 2010: Cricket legend Sri Lanka's Arjuna Ranatunga poses with the ICC Cricket World Cup 2011 trophy during the unveiling of new initiatives and grand plans by ESPN Star Sports for the forthcoming tournament. (Photo by Pradeep Gaur/Mint via Getty Images)

भारत और श्रीलंका के बीच पिछले साल श्रीलंका की मेजबानी में खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के गाले में खेला गया तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सवालों के घेरे में आ गया है। गाले में हुए टेस्ट मैच को लेकर इंटरनेशनल समाचार चैनल अल-जजीरा ने स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमें पाया गया है कि यहां पर पिच फिक्सिंग की गई थी।

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग 1

पिच फिक्सिंग को लेकर आईसीसी का नहीं दिख रहा है कड़ा रूख

ये मामला पहली बार पिछले शनिवार को उजागर हुआ जिसके बाद से तो क्रिकेट गलियारों में सनसनी सी फैस गई है। मैच फिक्सिंग के बाद अब पिच फिक्सिंग जैसे मामले को लेकर आईसीसी हरकत में तो जरूर आया है लेकिन अब तक तो इस आरोप पर कोई खास जांच जैसा कुछ आईसीसी की ओर से तो नजर नहीं आ रहा है।

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग 2

आईसीसी के रवैये से श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा निराश

पिच फिक्सिंग जैसे घिनौने कांड के को लेकर श्रीलंका के विश्वचैंपियन कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है जिसमें वो आईसीसी पर कड़ी आपत्ति जता रहे हैं। अर्जुन राणातुंगा ने दो टूक कहा कि कि वो पिच फिक्सिंग मामले को लेकर आईसीसी के द्वारा कड़ी जांच चाहते हैं।

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग 3

अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से पिच फिक्सिंग मामले में जांच की मांग

अर्जुन राणातुंगा ने कहा कि “ये लंबे समय से हो रहा है। ये ऐसा कुछ है जो टॉप पर जाता है। क्या वो छोटी मछलियां ही पकड़ेंगे। और हमेशा की तरह बड़ी मछलियां दूर हो जाएगी। मैं आईसीसी के एंटी करप्शन यूनिट से बहुत निराश हूं। अगर वो ये नहीं देख सकते कि श्रीलंका में क्या हो रहा है, तो उन्हें एंटी करप्शन यूनिट में बैठना नहीं चाहिए।”

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग 4

पिछले एक साल से क्रिकेट जा रहा है नीचे की ओर- राणातुंगा

इसके साथ ही अर्जुन राणातुंगा ने आगे कहा कि “वो छोटी मछलियां हैं। वो तब तक ऐसा नहीं कर सकते जब तक कि टॉप पर उन अधिकारियों के साथ समझौता न करें। एसीयू(एंटी करप्शन यूनिट) बहुत खराब रहा। उन्होंने अपनी कुछ शक्तियों का उपयोग नहीं किया और मुझे लगता है कि पिछले एक साल में क्रिकेट दुनिया में बहुत बुरी तरह से नीचे चला गया है। उन्हें(आईसीसी) एक बड़ा कदम उठाने और बहुत मेहनत की जरूरत है।”

पिच फिक्सिंग को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने की आईसीसी से की ये बड़ी मांग 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply