अर्जुन तेंदुलकर ने कूच बिहार ट्रॉफी में एक बार फिर से किया कमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज 

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज

सचिन तेंदुलकर के बाद उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इन दिनों किसी तरह से अपने पिता के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। भले ही अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता सचिन तेंदुलकर की तरह एक पेशेवर बल्लेबाज नहीं है, लेकिन इसके ठीक विपरित अर्जुन तेंदुलकर तेज गेंदबाजी में जमकर अपने हाथ दिखा रहे हैं। अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों खेली जा रही कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 टूर्नामेंट में जबरदस्त चमक बिखेर रहे हैं।

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज 1

अर्जुन तेंदुलकर ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 टूर्नामेंट में मुंबई अंडर-19 टीम और रेलवे अंडर-19 टीम के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई अंडर-19 टीम के खिलाड़ी अर्जुन तेंदुलकर ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन किया।

अर्जुन तेंदुलकर ने रेलवे अंडर-19 टीम की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इससे रेलवे की टीम दूसरी पारी में 124 रनों के स्कोर पर 7 विकेट खो दिए हैं।

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज 2

मुंबई ने रेलवे पर बनाया अपना दबदबा

मुंबई अंडर-19 टीम ने कूच बिहार ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते इस मैच में जीत की तैयारी कर ली है। सचिन तेंदुलकर जिमखाना स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मुंबई के यशस्वी जायसवाल के जबरदस्त 218 रनों की मदद से मुंबई अंडर-19 टीम ने पहली पारी में 389 रन बनाए।

इसके बाद रेलवे की अंडर-19 टीम को अभिमन्यू वसिष्थ की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर केवल 150 रनों पर ऑल आउट कर दिया। वसिष्थ ने 30 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए। मुंबई की टीम ने इस शानदार प्रदर्शन के बाद रेलवे पर अपना दबदबा बना लिया है।

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज 3

कई दिग्गजों को नेट्स पर गेंदबाजी कर चुके हैं जूनियर तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर ने इस कूच बिहार अंडर-19 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक खास पहचान बना ली है। अर्जुन तेंदुलकर ने कई बड़े और महान खिलाड़ियों के सामने अपनी गेंदबाजी का अभ्यास किया। उन्होंने एक बार तो इंग्लैंड की सीनियर टीम के सामने लॉर्ड्स के मैदान में नेट पर गेंदबाजी की थी। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में एक शानदार से वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ओटिस गिब्सन को भी प्रभावित किया।

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज 4

मैं भी अपने बेटे को देखना चाहता था तेज गेंदबाज के रूप में-मैक्ग्राथ

अर्जुन तेंदुलकर के शानदार प्रदर्शन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा कि

“सचिन के बेटे? वो कितने साल(17) के हैं। समान उम्र का मेरा बेटा भी है। मैं भी उनको एक तेज गेंदबाज के रूप में देखना चाहता हूं और वो इस राह पर भी है लेकिन ठीक हैं। जब एमआरएफ एकेडमी शुरू हुई  इनमें से सबसे पहले शामिल होने वाला खिलाड़ी सचिन ही था।”

17 साल के इस भारतीय गेंदबाज के फैन हुए ग्लेन मैक्गा बताया भविष्य में साबित होगा दुनिया का महान गेंदबाज 5

सचिन भी शुरू में चाहते थे तेज गेंदबाज बनना

सचिन भी एक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे। सचिन के बेटे उनसे ज्यादा लंबे हैं। तो वो उनके लिए मददगार हो रही है। लेकिन ये देखकर अच्छा लगता है और वो इस खेल को बहुत चाहते हैं। सचिन भी हमेशा तेज गेंदबाज ही बनना चाहते थे।”

Related posts

Leave a Reply