मुंबई की जीत में चमके अर्जुन तेंदुलकर, मात्र 7 ओवर में हासिल किये 3 विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई की जीत में चमके अर्जुन तेंदुलकर, मात्र 7 ओवर में हासिल किये 3 विकेट, यशस्वी जैसवाल का भी शतक 

मुंबई की जीत में चमके अर्जुन तेंदुलकर, मात्र 7 ओवर में हासिल किये 3 विकेट, यशस्वी जैसवाल का भी शतक

इनदिनों देश में सीके नायडू अंडर-23 टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट का एक क्वाटर फाइनल मुकाबला मुंबई और पूड़ूचेरी के बीच खेला गया. इस मुकाबले में मुंबई के लिए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन तेंदुलकर भी खेल रहे थे. उनके साथ ही अंडर-19 विश्व कप 2020 के मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे यशस्वी जैसवाल भी इस मैच में खेल रहे थे.

मुंबई की जीत में बल्ले से चमके यशस्वी जैसवाल

मुंबई की जीत में चमके अर्जुन तेंदुलकर, मात्र 7 ओवर में हासिल किये 3 विकेट, यशस्वी जैसवाल का भी शतक 1

मुंबई की टीम ने इस मैच को अर्जुन तेंदुलकर और यशस्वी जैसवाल के शानदार प्रदर्शन के चलते एक पारी और 231 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पूड़ूचेरी की टीम मात्र 209 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी. पूड़ूचेरी की पहली पारी के जवाब में मुंबई ने अपनी पहली पारी में 581 रन का एक बड़ा स्कोर बनाया.

मुंबई के लिए यशस्वी जैसवाल ने 185 रन की शानदार पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 19 शानदार चौके और 1 गगनचुम्बी छक्का लगाया. पहली पारी में बल्ले के साथ अर्जुन तेंदुलकर कुछ ख़ास नहीं कर पाए और मात्र 6 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे. हालांकि अर्जुन ने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया है.

गेंद से चमके अर्जुन तेंदुलकर

मुंबई की जीत में चमके अर्जुन तेंदुलकर, मात्र 7 ओवर में हासिल किये 3 विकेट, यशस्वी जैसवाल का भी शतक 2

पहली पारी के आधार पर मुंबई को 372 रन की एक बड़ी बढ़त हासिल हुई थी. दूसरी पारी में अर्जुन तेंदुलकर की घातक गेंदबाजी के आगे पूड़ूचेरी की टीम मात्र 141 रन पर ही आउट हो गई और इस मुकाबले को मुंबई ने एक पारी और 231 रन के बड़े अंतर से जीत लिया.

मुंबई के लिए अर्जुन तेंदुलकर ने दूसरी पारी में 7.4 ओवर किये और मात्र 24 रन देकर कुल 3 विकेट हासिल किये. पहली पारी में भी अर्जुन को 1 विकेट मिला था.

दोनों ही खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल

मुंबई की जीत में चमके अर्जुन तेंदुलकर, मात्र 7 ओवर में हासिल किये 3 विकेट, यशस्वी जैसवाल का भी शतक 3

जिस तरह यह दोनों ही खिलाड़ी वर्तमान में प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि इन दोनों ही खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल है. यह दोनों ही खिलाड़ी आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए भी खेल सकते हैं. बतौर क्रिकेटर अर्जुन और यशस्वी के खेल में काफी ज्यादा सुधार हो चूका है और अब वह आगे ही बढ़ते ही जा रहे हैं.

Related posts