Arshdeep Singh Statement After Joining Team India
Arshdeep Singh Statement After Joining Team India

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के समापन के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने आ रही है, जिसका आगाज 9 जून से होने जा रहा है।

अर्शदीप सिंह को मिला है टीम इंडिया में मौका

इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन पिछले ही महीनें किया गया है, जहां केएल राहुल की अगुवायी में कई नए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी मौका मिला है।

टीम इंडिया में चुने जाने की खबर कैसे और कब मिली, अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, कही ये खास बात 1

पंजाब किंग्स की टीम से खेलने वाले पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 15वें सीजन में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभाव छोड़ा। उसी बदौलत उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है।

अर्शदीप सिंह ने चयन होने की खबर का किया खुलासा

अर्शदीप सिंह ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार गेंदबाजी करते हुए चयनकर्ताओं को खासा प्रभावित किया। उन्होंने इस सीजन में 10 विकेट ही हासिल किए। लेकिन अपनी गेंदबाजी की इकॉनोमी केवल 7.70 की रही। उन्होंने डेथ ओवर्स में खास प्रभाव छोड़ा।

टीम इंडिया में चुने जाने की खबर कैसे और कब मिली, अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, कही ये खास बात 2

अर्शदीप सिंह की टीम इंडिया में चयन को लेकर उन्होंने इस खबर का खुलासा किया है। अर्शदीप ने टीम में चयन की खबर को को साझा किया है, कि उन्हें कब टीम इंडिया में चुने जाने की खबर मिली और उनका उसके बाद कैसा हाल रहा।

चयन होने के बाद नहीं समझ आ रहा था कैसे दूं प्रतिक्रिया

अर्शदीप सिंह ने एनडीटीवी के हवाले से एक इंटरव्यू में कहा कि,” मुझे याद हैं जब मेरे भारतीय टीम में चयनित होने की खबर मुझे मिली तब हम रविवार को टीम बस में स्टेडियम जा रहे थे, और उस समय मुझे बिल्कुल समझ नहीं आ रहा था कि कैसे प्रतिक्रिया दूं, क्योंकि मैच खेलने जा रहे थे। लेकिन इस समय मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, क्योंकि मुझे अभी तक बधाई संदेश आ रहे हैं, और साथ ही मुझे भारतीय टीम में चुने जाने के लिए मेरे परिवार को भी बधाई दी जा रही है। मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं।”

क्रिकेट खेलने का जोश क्रिकेटर्स के लिए सर्वोपरि

इसके बाद आगे उन्होनें कहा कि, “आप चाहे भारत के लिए खेले या फिर आईपीएल में या घरेलू क्रिकेट, आपके मन में हमेशा खलबली मची रहती हैं, चाहे फिर आप कितना भी क्रिकेट खेल ले। क्रिकेट खेलने का जोश एक क्रिकेटर में हमेशा रहता है।”

टीम इंडिया में चुने जाने की खबर कैसे और कब मिली, अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, कही ये खास बात 3

“लेकिन जब टीम आपको आपकी भूमिका स्पष्ट कर देती है, तो यह आपके लिए चीजों को आसान बना देता है। मुझे सफल यॉर्कर डालने के लिए लगातार अभ्यास की जरूरत है, और साथ ही मुझे गीली गेंद से यॉर्कर डालने का अभ्यास करना चाहिए।”