टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह को मिला घातक जोड़ीदार, विदेशी सरजमीं पर बरपा रहा है कहर
टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह को मिला घातक जोड़ीदार, विदेशी सरजमीं पर बरपा रहा है कहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मुकाबले में टीम इंडिया के 23 वर्षीय युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) एक बार फिर कैरेबियाई सरजमीं पर अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान करते हुए दिखे। उनकी गेंदबाजी वहां मौजूद दर्शकों से लेकर कमेंटेटर्स, सभी को काफी प्रभावित कर गयी। ऐसी घातक गेंदबाजी को देखते हुए भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी परेशानी थोड़ी कम होने वाली है और उन्हें एक घातक गेंदबाज के तौर पर साथी भी मिल चुका है।

बुमराह को मिला एक नया साथी

Jasprit Burmrah
Jasprit Burmrah

जसप्रीत बुमराह अपनी घातक गेंदबाजी के लिए टीम में एक अलग पहचान बना चुके हैं, लेकिन अब उनका साथ देने के लिए 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की भी टीम इंडिया में एंट्री हो चुकी है और आते ही वो अपनी यॉर्कर से विदेशी खिलाड़ियों को हैरान कर रहे हैं। अर्शदीप की गेंदबाजी की बात करें तो वो बुमराह से भी खतरनाक यॉर्कर फेंकते हैं और इसका डेमो हम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर तो देख ही चुके हैं।

कैरेबियाई सरजमीं पर बरपाया कहर

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में डेब्यू के बाद अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में फिर से एक बार मौका दिया गया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में 2 विकेट चटकाने के बाद सेलेक्टर्स का भरोसा जीतते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ भी घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। अबतक खेले गये 4 मुकाबलों में वो 8 विकेट चटका चुके हैं। बता दें कि शनिवार को खेले गये चौथे मुकाबलों में अर्शदीप सिंह 3.1 ओवर में 12 रन देते हुए 3 विकेट चटकाये थे। उनकी इस घातक गेंदबाजी ने सेलेक्टर्स को टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके चयन पर सोचने का मजबूर कर दिया है।

टी20 वर्ल्ड के लिए के लिए हो सकते है सेलेक्ट

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

आईपाएल 2022 में पंजाब किंग्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) सबका ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहे। भले ही वो इस सीजन में 14 मुकाबले खेलकर 10 विकेट चटकाये हो लेकिन उनकी सटीक लाइन और लेंथ बल्लेबाजों को चकमा देने के लिए काफी है। इतना ही नहीं उनकी घातक यॉर्कर के सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी अब घबरा रहे हैं।

अर्शदीप सिंह अबतक टीम इंडिया के लिए 5 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने अबतक कुल 8 विकेट लिये हैं। बता दें कि इस साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है, जिसके लिए फिलहाल अब 2 ही महीना शेष बचा हुआ है। ऐसे में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की गेंदबाजी को देखते हुए ऐसा अनुमान करना गलत नहीं होगा कि सेलेक्टर्स उनके नाम पर विचार कर सकते हैं।