क्या टीम इंडिया के इस अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए काल बनकर आए हैं 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह? 1

टीम इंडिया के लिए हाल ही में डेब्यू करने वाले 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह ने (Arshdeep Singh) एशिया कप 2022 में भी अपने पहले मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी करते हुए एकबार फिर से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए। उनकी इस घातक गेंदबाजी को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि टीम के एक अनुभवी गेंदबाज की जगह खतरे में पड़ सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ की घातक गेंदबाजी

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

टीम इंडिया के अनुभवी, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2022 से ही बाहर हो चुके हैं, जिसके बाद 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले अर्शदीप ने अबतक 7 मुकाबले खेलते हुए 11 विकेट चटकए हैं। रविवार को एशिया कप 2022 के महामुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान के 2 विकेट चटकाये, जिसमें मोहम्मद नवाज और शाहनवाज दहानी का विकेट शामिल था।

भुवनेश्वर कुमार के लिए बन सकते हैं खतरे की घंटी

Buvneshwar Kumar
Buvneshwar Kumar

अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के लिए खतरे की घंटी बन सकते हैं। पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर का करियर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है जिसकी वजह से वो लगातार ही टीम से अंदर-बाहर हो रहे हैं। ऐसे में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की शानदार प्रदर्शन उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे।

यॉर्कर फेंकने में है माहिर

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

जसप्रीत बुमराह से भी घातक यॉर्कर फेंकने के लिए अर्शदीप सिंह काफी ज्यादा महशूर माने जाते हैं। आईपीएल में अपनी सटीक लाइन-लेंथ की वजह से ही वो टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने में कामयाब हुए और अपनी इसी लय को बरकरार रखते हुए वो दिन पर दिन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने के बाद अब उनका अगला मुकाबला खेलना भी पक्का माना जा रहा है।

One reply on “क्या टीम इंडिया के इस अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए काल बनकर आए हैं 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह?”

Comments are closed.