5 लाख करोड़ रूपये का मालिक है यह दिग्गज क्रिकेटर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 लाख करोड़ से भी अधिक का बिजनेस छोड़ भारतीय टीम की जर्सी पहनकर देश के लिए खेलना चाहता है यह युवा क्रिकेटर 

5 लाख करोड़ से भी अधिक का बिजनेस छोड़ भारतीय टीम की जर्सी पहनकर देश के लिए खेलना चाहता है यह युवा क्रिकेटर

विश्व क्रिकेट की दुनिया में बहुत से गरीब घर से आये खिलाड़ियों की कहानियाँ तो आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन आज हम आपकों अपने इस खास लेख पर एक 5 लाख करोड़ से भी अधिक प्रोपर्टी वाले क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है.

5 लाख करोड़ से ज्यादा प्रॉपर्टी वाले खिलाड़ी है आर्यमन

5 लाख करोड़ से भी अधिक का बिजनेस छोड़ भारतीय टीम की जर्सी पहनकर देश के लिए खेलना चाहता है यह युवा क्रिकेटर 1

5 लाख करोड़ से भी अधिक प्रॉपर्टी वाले मालिक कुमार मंगलम बिड़ला के 20 वर्षीय बेटे आर्यमन पर क्रिकेट का ऐसा जूनून छा गया है, कि वह अपने पिता का बिजेनस नहीं बल्कि क्रिकेट के मैदान पर अपना करियर बना रहे है.

बिना सोर्स के भारतीय टीम के लिए चाहते है खेलना 

5 लाख करोड़ से भी अधिक का बिजनेस छोड़ भारतीय टीम की जर्सी पहनकर देश के लिए खेलना चाहता है यह युवा क्रिकेटर 2

उनका पैशन ही सिर्फ क्रिकेट है और वह बिना किसी सोर्स के भारतीय टीम के लिए खेलना चाहते है. हाल ही में वह मध्य प्रदेश की रणजी टीम में शामिल हुए है. वह अपना क्रिकेट में करियर बनाने के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे है और छोटे-छोटे शहरों में जाकर अपना पसीना बहा रहे है.

देश में कई खिलाड़ी ऐसे है जो अपने पिता के सोर्स से टीमों में सिलेक्ट हुए है फिर चाहे इसमें हम बिहार के सांसद पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन का नाम ले या फिर रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी का, लेकिन आर्यमन की यही सोच है, कि वह अपने प्रदर्शन के दम पर आगे टीमों के लिए सिलेक्ट हो ना, कि अपने पिता के सोर्स के दम पर

शानदार खेल दम पर ही मध्य प्रदेश की रणजी टीम के लिए हुआ था चयन 

5 लाख करोड़ से भी अधिक का बिजनेस छोड़ भारतीय टीम की जर्सी पहनकर देश के लिए खेलना चाहता है यह युवा क्रिकेटर 3

दुनिया के जाने-माने उधोगपति मालिक कुमार मंगलम बिड़ला के इकलौते बेटे आर्यमन का रणजी टीम में सेलेक्शन अपने शानदार खेल के दम पर ही हुआ है. अपने चयन के बारे में आर्यमन कहते है, कि उन्हें मध्यप्रदेश की रणजी टीम में खेलने पर बहुत गर्व है. मैंने तीन साल पहले एमपी की टीम में रीवा में मैच खेला था.

आपकों बता दे, कि आर्यमन मध्यप्रदेश की टीम के लिए अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी में दोहरा शतक लगा चुके है. इसके अलावा वह अबतक तीन शतक लगा चुके है. वह बाये हाथ के बल्लेबाज है और आसानी से गेंदबाजो को अपना विकेट नहीं देते है.

8 वर्ष की उम्र से खेल रहे है क्रिकेट 

5 लाख करोड़ से भी अधिक का बिजनेस छोड़ भारतीय टीम की जर्सी पहनकर देश के लिए खेलना चाहता है यह युवा क्रिकेटर 4

अपने एक बयान में आर्यमन ने कहा है, कि मैं 8 वर्ष की उम्र से क्रिकेट खेल रहा हूं. इंडिया में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है. मुंबई में क्रिकेट का बहुत चलन है. मैंने भी वहां क्रिकेट की बारीकियां सीखी है.

आर्यमन को बिजनेस की बात करना बिलकुल भी पसंद नहीं है उनका कहना है, कि वह सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट में ही अपना फोकस करना चाहते है.

उन्होंने आगे अपने बयान में कहा, पुरे भारत के तरह मध्यप्रदेश में भी क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है मैं तीन साल पहले अंडर-19 टूर्नामेंट के लिए सागर की पिच पर खेल चुका हूं. मैंने अब तक क्रिकेट में किसी को अपना आदर्श नहीं बनाया. मैं जिन लोगो के साथ खेलता हूं उन्ही को देखकर सीखता हूं.

Related posts

Leave a Reply