Ashes 2019: नाकामियों के बावजूद, जो रुट ने कहा कि वो कप्तानी की जिम्मेदारी अच्छे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

Ashes 2019: एशेज गंवाने के बाद इंग्लैंड की कप्तानी करने को लेकर जो रूट ने दिया ये बयान 

Ashes 2019:  एशेज गंवाने के बाद इंग्लैंड की कप्तानी करने को लेकर जो रूट ने दिया ये बयान

लगातार खराब फार्म से जूझ रहे जो रूट एशेज सीरीज में भी कोई खासा दम न दिखा सके। पिछले चल रहे मैचों में वह लगातार तीन बिना खाता खेले ही पेवेलियन तक का रास्ता नाप लिया। किसी टीम का कप्तान अगर बिना खाता खोले वह लगातार आउट होकर चला जाए तो इससे अंदाजा लगा सकते है कि अन्य खिलाड़ियों पर क्या बीतती होगी। उससे भी ज्यादा दर्शकों पर जो बड़ी उम्मीद से क्रिकेट का मैच देखने आते है। दर्शकों और फैेंस ने अपने इसी गुस्से को निकालने हुए क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं से मांग की है कि वह जो रुट को कप्तानी से हटा दे।

निरंतर खराब प्रदर्शन से परेशान हुए फैंस

जो रुट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट एशेज सीरीज में बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस पूरी सीरीज में वह अच्छा प्रदर्शन करने से लगातार चूके थे। वो लगातार बिना रन बनाए ही आउट होकर वापस आ जाते हैं। इंग्लैंड ने जो रुट को 2017-18 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-0 हराकर एशेज सीरीज हासिल कर ली, लेकिन रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की 185 रन की जीत ने उन्हें ओवल में अगले सप्ताह के समापन से पहले पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त के साथ छोड़ दिया।

मैच हारने के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान बने रहना चाहते है जो रूट

जो रूट

इतना आलोचनाओं को झेलने के बाद व लगातार तीन बार बिना रन बनाए वापस पवेलियन में लौटने के बाद जो रूट ने मीडिया के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि माना कि

“इस समय मेरे बल्ले से रन नहीं निकल रहे, अभी मैं केवल 28 का हूं। अभी मैं मैच को अपने दम पर जीतवाने में थोड़ा कच्चा हूं, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं रहने वाला है। वह दिन बहुत दूर नहीं जब मैं बहुत अच्छा मैच खेलूंगा।”

जो रूट

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि

“आपको मेरी कमियों से मेरी अच्छाइयों को देखना चाहिए। आपको वो देखना चाहिए जिसमें मैं बेहतर कर रहा हूं। मुझे इस टीम में कप्तानी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसे मैं पूरे मन से कर रहा हूं और मुझे पूरा विश्ववास है कि मैं इससे भी बेहतर काम करुंगा।”

Related posts