एशेज सीरीज 2019- जो रूट और बर्न्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी फिर भी स्मिथ ने कायम किया दबदबा 1

इंग्लैंड की मेजबानी में खेले जा रहे मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। मैनचेस्टर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी खराब मौसम के बीच मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मुश्किल में ला दिया है।

मैनचैस्टर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया हावी

मैनटेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 200 रनों के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए हैं और वो अभी भी अपनी पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 297 रन पीछे है।

एशेज सीरीज 2019- जो रूट और बर्न्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी फिर भी स्मिथ ने कायम किया दबदबा 2

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 497 रनों के स्कोर पर घोषित करने के बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी शुरू की और दिन की समाप्ति तक 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए थे।  जिसके बाद मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने 64 ओवर के खेल में 4 विकेट खोए।

इंग्लैंड को तीसरे दिन जो रूट और रोरी बर्न्स की जोड़ी ने संभाला

चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन के स्कोर 1 विकेट पर 23 रन से आगे खेलना शुरू किया। इसके बाद नाइटवॉचमैन के रूप में खेलने आए क्रेग ओवरटन 5 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने। जिसके बाद कप्तान जो रूट बल्लेबाजी करने पहुंचे।

एशेज सीरीज 2019- जो रूट और बर्न्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी फिर भी स्मिथ ने कायम किया दबदबा 3

जो रूट और सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने संभल कर खेलते हुए लंच तक का सेशन बिना किसी परेशानी के निकाल लिया। इसके बाद भी रोरी बर्न्स और जो रूट की साझेदारी बढ़िया चल रही थी लेकिन इंग्लैंड के 166 रनों के स्कोर पर जोश हेजलवुड ने पहले रोरी बर्न्स और कुछ देर बाद जो रूट को आउट कर इंग्लैंड को परेशानी में डाल दिया।

रूट-बर्न्स के आउट होने के बाद इंग्लैंड लड़खड़ाया,

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बनाए 200/5

रोरी बर्न्स ने 185 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए तो वहीं जो रूट ने 168 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी हुई। इनके आउट होने के बाद जैसन रॉय ने कुछ हद तक टीकने की कोशिश की लेकिन वो भी 22 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार बने।

एशेज सीरीज 2019- जो रूट और बर्न्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी फिर भी स्मिथ ने कायम किया दबदबा 4

इंग्लैंड की आधी पारी 196 के स्कोर पर पैवेलियन लौट गई। जिसके बाद बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरेस्टो ने मिलकर इसके बाद इंग्लैंड को नुकसान नहीं होने दिया और दिन के खेल को समाप्त किया तब इंग्लैंड ने 200 रनों पर 5 विकेट खो दिए थे। बेन स्टोक्स 7 और जॉनी बेयरेस्टो 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 विकेट हासिल किए।

एशेज सीरीज 2019- जो रूट और बर्न्स ने संभाली इंग्लैंड की पारी फिर भी स्मिथ ने कायम किया दबदबा 5

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।