एशेज सीरीज: 774 रन ठोकने के बावजूद इस मामले में विराट कोहली से पीछे हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज: 774 रन ठोकने के बावजूद इस मामले में विराट कोहली से पीछे हैं स्टीव स्मिथ! 

एशेज सीरीज: 774 रन ठोकने के बावजूद इस मामले में विराट कोहली से पीछे हैं स्टीव स्मिथ!

एक साल का बैन झेलकर वापस लौटे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ में रनों की भूख साफ नज़र आ रही है. विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद अब इंग्लैंड के साथ खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में लगातार आउट स्टैंडिंग परफॉर्मेंस कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली को टेस्ट प्रारूप में कई मायनों में पीछे छोड़ दिया है लेकिन अभी भी इस मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली से पीछे हैं स्टीव स्मिथ.

एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन

एशेज सीरीज

बैन के बाद वापसी करते ही स्टीव स्मिथ ने सबके रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कमर कास ली थी, उन्होंने कई रिकॉर्ड तोड़ भी दिए. स्मिथ ने अपने आखिरी मुकाबले में पहली बार 50 से कम का स्कोर बनाया अपनी दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 23 रन बनाये थे बेन स्टोक्स ने उनका कैच लपक लिया था.

इस पूरे एशेज में उन्होंने 110.57 के औसत से 774 रन बनाये हैं, इस पूरी ही सीरीज में उन्होंने 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं,  एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा रन डॉन ब्रैडमैन ने वर्ष 1930 में बनाये थे 974 रन इसके बाद वैली हैमंड ने 905, मार्क टेलर 839, डॉन ब्रैडमैन 810 रन बनाए थे अब पाचवें नंबर पर स्टीव स्मिथ का नाम आता है.

इस मामले में विराट कोहली से पीछे हैं स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

जब से स्मिथ ने विराट कोहली को अंक तालिका में पीछे किया है तब से विराट फैन कही ना कही उनसे नाराज है, अब बताते हैं आपको कि चौथी पारी में स्टीव स्मिथ विराट से पीछे हैं.

स्मिथ चौथी पारी में बेहद खराब प्रदर्शन करते हैं, चौथी पारी में इनका औसत 30.68 था, वही पहली पारी में वह 93.65 के औसत से खेलते हैं, दूसरी में 65.65 और तीसरी में 51.69.

ऐसे अब बात अगर फैब4 बल्लेबाजों की चौथी पारी की हो तो इसमें शीर्ष पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियम्सन का नाम आता है इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली इसके बाद इंग्लैंड के जो रूट 34.33 के औसत से साथ तीसरे नंबर पर आते हैं और स्मिथ 30.68 के साथ चौथे नंबर पर आते है और विराट कोहली से अभी भी पीछे हैं.

Related posts