Ashes Update: घुटने की चोट के चलते इंग्लैंड का मुख्य खिलाड़ी एशेज से बाहर, स्टोक्स की वापसी हुई पक्की | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

Ashes Update: घुटने की चोट के चलते इंग्लैंड का मुख्य खिलाड़ी एशेज से बाहर, स्टोक्स की वापसी हुई पक्की 

Ashes Update: घुटने की चोट के चलते इंग्लैंड का मुख्य खिलाड़ी एशेज से बाहर, स्टोक्स की वापसी हुई पक्की
BIRMINGHAM, ENGLAND - JULY 31: Steven Finn of England celebrates as he leaves the ground after claiming 6 wickets during day three of the 3rd Investec Ashes Test match between England and Australia at Edgbaston on July 31, 2015 in Birmingham, United Kingdom. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

एशेज शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा हैं और मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम की परेशानियाँ कम होने के बजाए एक के बाद एक लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. खबर आ रही हैं, कि टीम के तेज गेंदबाज स्टीवेन फिन एक गंभीर चोट के चलते एशेज श्रृंखला से बाहर हो गये हैं. स्टीवेन फिन घुटने की छोटे के चलते एशेज सीरीज से बाहर हुए हैं.

गौरतलब हैं, कि पिछले हफ्ते पर्थ में खेले गये अभ्यास मैच के दौरान फिन के बाएं घुटने के हड्डी में चोट आ गयी थी. जिसके बाद उन्हें आने अभ्यास मैचों से दूर रहने की सलाह दी गयी, लेकिन स्कैन के बाद उन्हें 48 घंटे के अन्दर यूके वापस भेजने का फैसला किया गया हैं. ऐसा माना जा रहा हैं, कि यूके पहुंचने के बाद उनके घुटने की सर्जरी करवाई जाएँगी.

बेन स्टोक्स पहले से नहीं हैं साथ 

Ashes Update: घुटने की चोट के चलते इंग्लैंड का मुख्य खिलाड़ी एशेज से बाहर, स्टोक्स की वापसी हुई पक्की 1

दिग्गज ऑल राउंडर बेन स्टोक्स पहले से अपने विवाद के चलते एशेज श्रृंखला से बाहर हैं और ऐसे में स्टीवेन फिन के टीम से बाहर हो जाने से भी टीम को ना सिर्फ एक बड़ा झटका लगा हैं, बल्कि टीम को बहुत एक बड़ी क्षति भी हुई हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड {इसीबी} द्वारा बहुत ही जल्द फिन के रिप्लेसमेंट के नाम का ऐलान किया जायेंगा और ऐसा माना जा रहा हैं, कि फिन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को मौका दिया जा सकता हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि जब इंग्लैंड की टीम की एशेज के लिए घोषणा की गयी थी, तब फिन का नाम टीम में शामिल नहीं था. मगर बेन स्टोक्स के बाहर होने के बाद उनके विकल्प के रूप में उन्हें टीम में जगह दी गयी. फिन इंग्लैंड के बड़े गेंदबाजो में से एक हैं, उन्होंने अभी तक इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट खेले हैं और 125 विकेट हासिल किये हैं.

होगी स्टोक्स की वापसी 

Ashes Update: घुटने की चोट के चलते इंग्लैंड का मुख्य खिलाड़ी एशेज से बाहर, स्टोक्स की वापसी हुई पक्की 2

खबरों की माने तो इंग्लैंड की टीम में एक बार फिर से बेन स्टोक्स की वापसी देखने को मिल सकती हैं. दरअसल स्टोक्स का मारपीट वाला विवाद अगर एशेज के बीच में ही निपट गया तो टीम में उनकी वापसी संभव हो सकती हैं. इस बारे में बात करते हुए इंग्लैंड की टीम के कोच ट्रेवर ब्लेसिस ने अपने बयान में कहा, कि

अगर वह किसी भी समय आते हैं, तो उन्हें फिट होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि वह टीम का अभिन्न अंग हैं. टीम में सभी के साथ उनकी अच्छी दोस्ती हैं और सब उनके अच्छे दोस्त हैं.”

Related posts

Leave a Reply