आर्चर ने टेस्ट डेब्यू में किया धमाल, कप्तान रूट ने तारीफ में कही यह बात

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ASHES 2019: स्मिथ को चोटिल करने के बाद आलोचना झेल रहे जोफ्रा आर्चर के लिए जो रूट ने कही ये बात 

ASHES 2019: स्मिथ को चोटिल करने के बाद आलोचना झेल रहे जोफ्रा आर्चर के लिए जो रूट ने कही ये बात

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मेजबानों के तेज गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर ने डेब्यू करते ही अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया। अपने डेब्यू मैच में उसने 2 विकेट्स झटके। साथ ही पहले ही अपनी बाउंसर से स्टीव स्मिथ को घायल कर दिया जो पहले मैच की दोनों इनिंग्स में शतकीय पारियां खेली थी। इसके बाद कप्तान जो रूट ने बताया कि आर्चर फैंस और हमारी उम्मीदों पर खरा उतरा है।

आर्चर हमारी उम्मीदों पर उतरा खरे: रूट

पहले एशेज टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। वहीं दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और ड्रॉ हो गया। कप्तान रूट ने कहा,

“वो टीम में आया और गहरा प्रभाव डाला। उसने हमारे गेंदबाजी अटैक में गति जोड़ी और ऑस्ट्रेलिया टीम को कुछ नया सोचने के लिए मजबूर किया। किसी को अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इस तरह चीजों को बदलते और उम्मीदों पर खरा उतरते देखना अच्छा लगता है।”

आर्चर ने कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मारा, एक डरावने बाउंसर के साथ, जो स्टीव स्मिथ की असुरक्षित गर्दन में फिसल गया, जिससे एक कॉन्सुलेशन हो गया, जिसने लॉर्ड्स में आखिरी दिन स्टार बल्लेबाज को मैदान से दूर रखा और गुरुवार से शुरू होने वाले लीड्स में तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकता है।

उसके आने से खेल खत्म होते तक लगा हम मैच में हैं

जो रूट ने आगे कहा, “जब आपको वह मिल गया है और उसके आसपास के अन्य लोगों के कौशल, यह एक स्वादिष्ट संयोजन के लिए बनाता है और मुझे लगता है कि यही एक कारण है कि हमने हमेशा महसूस किया कि हम आज रात खेल में थे।

“यह एक बहुत ही दिलचस्प अंतिम तीन खेलों के लिए बनाता है।” बेन स्टोक्स के नाबाद 115 रन के बाद रूट ने दूसरी पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 48 ओवरों में जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य दिया।

आर्चर और बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच दोनों ने तीन विकेट लिए, लेकिन अंत में मैच ड्रा हुआ।

उन्होंने आगे कहा, “जब आपके पास इस तरह की काबिलियित होती है और बाकी खिलाड़ी इसके इर्द गिर्द रहते हैं तो ये एक मजेदार कॉम्बिनेशन बनाता है और मुझे लगता है कि ये एक कारण है जो कि हमें लगा कि हम आज मैच में बने हुए थे। ये यकीनन अगले तीन मैचों को दिलचस्प बनाएगा।”

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने आर्चर के लिए कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा, “मुझे लगा कि जोफ्रा वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उस गति से गेंदबाजी करने वाले लोगों को आदत पड़ जाती है और जोफ्रा काफी ऊंचाई से गेंदबाजी करते हैं। उन्हें तेज गति मिलती है। इस परिणाम ने एजबेस्टन में पहले टेस्ट में 251 रन की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे छोड़ दिया।

“मैंने सोचा था कि हमने वहां सब कुछ फेंक दिया, खुद को कोशिश करने और चीजों को बनाने के लिए अच्छी मात्रा में ओवर दिए और कभी-कभी आपके लिए जाने के लिए आपको बिल्कुल सब कुछ चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रेडिट, वे लटकने में कामयाब रहे।”

Related posts