CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान 

CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को भविष्य का बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा हैं. वो मैच दर मैच अपने प्रदर्शन में न केवल सुधार ला रहें है, बल्कि वो और बेहतर गेंदबाज़ होते जा रहें हैं. आईपीएल में अपने नाम का डंका बजाने के बाद राशिद खान आज कल कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल रहें हैं. जहाँ  वो एक बार फिर से अपने प्रदर्शन की वजह से चर्चा में हैं.

CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान 1

कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक हासिल की 

CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान 2

राशिद खान कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले पहले कोई भी गेंदबाज आज तक कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक नहीं हासिल नही कर सका हैं. 15वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए राशिद ने लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट हासिल किये.  राशिद ने गुआना अमेजॉन वारियर्स की तरफ से खेलते हुए जमैका तलावा के खिलाफ ये कारनामा किया.

CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान 3

15वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए राशिद ने पहली गेंद पर जमैका के बल्लेबाज आंद्रे मैक्कार्टी (0) क्लीन बोल्ट कर दिया। इसके बाद उन्होंने  जोनाथन फू (0) को भी बोल्ड कर दिया. इसके बाद उन्होंने  पॉवेल (0) भी अपना शिकार बना लिया.  पॉवेल को आउट करते हुए राशिद खान ने ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस हैट-ट्रिक की खास बात ये है कि राशिद खान ने तीनो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया हैं.

राशिद खान की गुगली का जमैका के बल्लेबाजों के पास कोई भी तोड़ नही था. आप को बता दे कि राशिद कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं. इस मैच में राशिद खान ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3  विकेट हासिल किये.

लगातार शानदार प्रदर्शन से कर रहें है पूरी दुनिया को आकर्षित 

CPL 2017: कैरेबियन प्रीमियर लीग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज़ बने राशिद खान 4

राशिद खान का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद शानदार रहा हैं. उन्होंने इसी साल वेस्ट इंडीज के खिलाफ 8 विकेट हासिल किये थे. इसके अलावा वो आईपीएल में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में थे.

विडियो यहाँ देखें 

https://youtu.be/r7DTavpEQ6Y

 

 

Related posts