"भारतीय टीम में लगातार मौके नहीं मिलने से उमेश यादव का आत्मविश्वास नीचे"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: बॉलिंग कोच आशीष नेहरा ने इनके सिर फोड़ा उमेश यादव की खराब फॉर्म का ठीकरा 

आईपीएल 2019: बॉलिंग कोच आशीष नेहरा ने इनके सिर फोड़ा उमेश यादव की खराब फॉर्म का ठीकरा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2019 से बाहर हो चुकी है। टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 16 रनों से हार मिली। इस सीजन टीम की गेंदबाजी उम्मीद से कहीं ज्यादा खराब रही है और इसी वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद सिराज पूरे सीजन में असफल रहे हैं और यह टीम के बाहर होने की बड़ी वजह है।

आत्मविश्वास है नीचे

आईपीएल 2019: बॉलिंग कोच आशीष नेहरा ने इनके सिर फोड़ा उमेश यादव की खराब फॉर्म का ठीकरा 1

आरसीबी के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा को मानना है कि भारतीय टीम में लगातार मौकें नहीं मिलने की वजह से उमेश यादव का आत्मविश्वास काफी नीचे आ गया है। दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद उन्होंने कहा

“उमेश आत्मविश्वास पर कम हैं, खासकर पिछले 4-5 महीनों में उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है। वह भारत के लिए नहीं खेल रहे हैं। वह विश्व कप का हिस्सा नहीं हैं, किसी भी क्रिकेटर के लिए यह आसान नहीं है। वह स्टैंडबाय में भी नहीं हैं।”

उन्हें पता है क्या करना है

आईपीएल 2019: बॉलिंग कोच आशीष नेहरा ने इनके सिर फोड़ा उमेश यादव की खराब फॉर्म का ठीकरा 2

उमेश यादव ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए शानदार गेंदबाजी की थी। वह 2011 से भारतीय टीम के लिए भी खेल रहे हैं। आशीष नेहरा ने आगे नात करते हुए कहा

“वह हमेशा अच्छा रहे हैं। उसके पास बहुत कौशल और प्रतिभा है। वह नई गेंद के साथ अच्छी गेंदबाजी करते हैं, पिछले साल यही उसकी सफलता का मंत्र था। उसे भारतीय टीम में वापसी करनी चाहिए और वह जानते हैं कि इसके लिए उन्हें क्या करना है।”

बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा

आईपीएल 2019: बॉलिंग कोच आशीष नेहरा ने इनके सिर फोड़ा उमेश यादव की खराब फॉर्म का ठीकरा 3

उमेश यादव ने इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 9 मैच खेले हैं। इन 9 मैचों में उन्होंने 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है लेकिन 9.59 की औसत से रन भी खर्च किए हैं। उनकी गेंदबाजी कई मैचों में टीम के हार का कारण बनी है।

इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें मौका मिला था लेकिन पहले मैच के अंतिम ओवर में गेंदबाजों के सामने उन्होंने अंतिम ओवर में 14 रन दे दिए। उससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में टेस्ट मैच खेला था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts