आशीष नेहरा ने 15 साल बाद किया खुलासा, बताया क्यों एमएस धोनी को दी थी गाली 1

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा उन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. जो ड्रेसिंग रूम का मौहाल अच्छा बनाते हैं और सभी को खुश रखने का प्रयास करते हुए नजर आते हैं. लेकिन मैदान पर उनका व्यवहार बहुत बदल जाता है. ऐसा होने के कारण ही 2005 में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को गाली दी थी. अब उन्होंने कहा की उस घटना पर उन्हें गर्व नहीं है.

महेंद्र सिंह धोनी को गाली देने के बारें में बोले आशीष नेहरा

महेंद्र सिंह धोनी

सौरव गांगुली के कप्तानी में खेले जा रहे 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नेहरा के सामने शाहिद अफरीदी खेल रहे थे. जब बल्ले का एज लेकर गेंद धोनी के हाथो में गयी लेकिन उन्होंने आसान कैच छोड़ दिया. तो नेहरा बुरी तरह भड़क गये थे और उन्होंने अपशब्द बोल दिया. जिसके बारें में अब जब उनसे पूछा गया तो उसका जवाब देते हुए इस पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि

” मुझे विशाखापत्तनम में हुए उस मैच की याद अभी भी है. यह उस सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच था. वायरल हुए एक वीडियो में, मैं शाहिद अफरीदी का एक कैच महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ के बीच जाकर स्लिप में गया.”

आशीष नेहरा बोले अपने व्यवहार पर बिलकुल भी गर्व नहीं

आशीष नेहरा

जब 2005 में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेल रही थी. उस समय आशीष नेहरा की गेंद पर युवा विकेटकीपर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने कैच छोड़ दिया तो नेहरा ने गाली दे दी. उस समय धोनी बस अपने करियर की शुरुआत ही कर रहे थे. जबकि वो बाद में विश्व विजेता कप्तान भी बने. गाली का वो वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर नजर आता है. जिसके बारें में आशीष नेहरा ने अब कहा कि

” जो आसान कैच छुट गया तो मैं गलियां देते हुए दिखाई दे रहा हूँ. लोग इसे विजाग मैच का वीडियो मानते हैं लेकिन यह घटना अहमदाबाद में चौथे वनडे की है. हालाँकि, मैं अब मानता भी हूँ कि मुझे अपने व्यवहार पर गर्व नहीं है.”

कोरोना वायरस के कारण अब बंद है क्रिकेट

आशीष नेहरा ने 15 साल बाद किया खुलासा, बताया क्यों एमएस धोनी को दी थी गाली 2

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई बड़ी सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस कोरोना वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.