आशीष नेहरा डेब्यू टेस्ट मैच के दौरान हर पारी के बाद सिलवाते थे अपने जूते, बताई वजह 1

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. इसी वायरस के कारण ही क्रिकेट भी बंद चल रहा है. जिसके कारण खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर अब आ रहे हैं. अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अब अपने पर्दापण मैच को याद करते हुए कहा की वो हर पारी के बाद वो जूते सिलवाते थे.

आशीष नेहरा ने अब याद किया अपना पर्दापण टेस्ट

आशीष नेहरा डेब्यू टेस्ट मैच के दौरान हर पारी के बाद सिलवाते थे अपने जूते, बताई वजह 2

कोरोना वायरस के कारण भारत में भी इस समय 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है. जिसके कारण क्रिकेटर घर पर बैठे हैं. जिसके कारण वो इस समय सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव नजर आ रहे हैं. जिसमें अब पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने साथी खिलाड़ी आकाश चोपड़ा के साथ मिलकर लाइव के दौरान अपने पर्दापण टेस्ट मैच को याद करते हुए बताया कि

” जिस समय मैं रणजी ट्रॉफी खेल रहा था. उस समय मेरे पास एक जोड़ी ही जूते हुआ करते थे. उसी जोड़ी जूते के साथ ही मैं 1999 में भारतीय टीम के लिए अपने पर्दापण टेस्ट को खेलने के लिए तैयार था. मुझे अभी भी पूरा याद है की मैं हर पारी के बाद उस जूते की सिलाई कराता था. इसी तरह से मैंने वो पूरा टेस्ट मैच चलाया था.”

अब आशीष नेहरा ने याद किये अपने पुराने दिन

आशीष नेहरा डेब्यू टेस्ट मैच के दौरान हर पारी के बाद सिलवाते थे अपने जूते, बताई वजह 3

भारत के पहले उन्होंने दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलते थे. अपने शुरुआती करियर को याद करते अब आशीष नेहरा ने बताया कि

” मैं अकेले नहीं बल्कि दोस्तों के साथ कोच को छोड़ने के लिए स्टेशन तक भी जाता था. जहाँ पर वो कोच हमें गेंदबाजी एक्शन दिखाने के लिए कहते थे. मुझे याद है की वहां पर हम जाकर पत्थर उठाते और उसके साथ ही गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं. मैं उस समय हवा में और हवा के खिलाफ भी गेंदबाजी करना चाहता था. कोच ने मुझसे पूछा की तुमने उस एंड से गेंदबाजी क्यों नहीं की तो मैंने उस समय कहा था की मैं दूसरे छोर से गेंदबाजी करना चाहता था.”

दिग्गज भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा के शानदार है रिकॉर्ड

आशीष नेहरा

अपने करियर में आशीष नेहरा ने भारतीय टीम के लिए 17 टेस्ट मैच में 42.41 के औसत से 44 विकेट अपने नाम किये. जबकि 120 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 31.73 के औसत से 157 विकेट हासिल किया. जबकि 27 टी20 मैच में उन्होंने 22.29 के औसत से 34 विकेट हासिल किये. इस बीच उनकी इकॉनमी 7.73 की रही. आईपीएल के 88 मैच में नेहरा ने 106 विकेट अपने नाम किया हैं.