तेज गेंदबाजों के लिए आशीष नेहरा ने की चिंता जाहिर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तेज गेंदबाजों के लिए आशीष नेहरा ने की चिंता जाहिर, कहा लॉकडाउन से होगा उन्हें बड़ा नुकसान 

तेज गेंदबाजों के लिए आशीष नेहरा ने की चिंता जाहिर, कहा लॉकडाउन से होगा उन्हें बड़ा नुकसान

फिलहाल देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है और क्रिकेट पूरी तरह से बंद है. करीब 3 महीने तक क्रिकेट का हो पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. इसी बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि लगातार तीन महीने से ज्यादा समय तक नहीं दौड़ना तेज गेंदबाजों की फिटनेस में बाधा बन सकता है.

बल्लेबाज योग और ट्रेनिंग से खुद को फिट बनाये रख सकते

तेज गेंदबाजों के लिए आशीष नेहरा ने की चिंता जाहिर, कहा लॉकडाउन से होगा उन्हें बड़ा नुकसान 1

बल्लेबाज योग और ट्रेनिंग से खुद को फिट बनाये रख सकते हैं, लेकिन तेज गेंदबाजों के लिये सिर्फ इन सबसे काम नहीं चलेगा और उन्हें जल्द ही दौड़ना शुरू करना होगा. भारतीय टीम के पूर्व फिजियो

जॉन ग्लोस्टर की तरह नेहरा को भी लगता है कि ज्यादातर क्रिकेटरों के लिये जगह की कमी समस्या है और तेज गेंदबाजों के साथ यह ज्यादा परेशानी भरा है.

तेज गेंदबाज के लिये भागने से बेहतर कुछ नहीं

तेज गेंदबाजों के लिए आशीष नेहरा ने की चिंता जाहिर, कहा लॉकडाउन से होगा उन्हें बड़ा नुकसान 2

आशीष नेहरा ने अपने एक बयान में कहा, “तेज गेंदबाजों के लिये दौड़ने के लिये जगह की कमी होती है. लेकिन इन हालातों से बचा नहीं जा सकता. इसलिये जिसके पास भी 15 मीटर से 20 मीटर तक का बगीचा है, उन्हें एक हफ्ते में तीन बार इस पर दौड़ना चाहिए. जब तक वे मैदान पर ट्रेनिंग के लिये वापसी नहीं कर लेते.”

 अगर आप बल्लेबाज है, तो आप योगा और वेट ट्रेनिंग कर सकते है, लेकिन एक तेज गेंदबाज के लिये भागने से बेहतर कुछ नहीं है. इसमें उनका अभ्यास बल्लेबाजों से काफी अलग होता है.”

पिछले 2 साल से शानदार रही है भारतीय तेज गेंदबाजी

तेज गेंदबाजों के लिए आशीष नेहरा ने की चिंता जाहिर, कहा लॉकडाउन से होगा उन्हें बड़ा नुकसान 3

पिछले 2 साल से भारत की टेस्ट तेज गेंदबाजी में काफी सुधार आया है. भारतीय तेज गेंदबाजों ने विदेश में जाकर भी भारतीय टीम को 20 विकेट दिलाए थे.

तेज गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के चलते ही हम ऑस्ट्रेलिया को इतिहास में पहली बार उसी की धरती पर हरा पाए थे. वहीं वेस्टइंडीज को भी भारत ने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उसी के घर पर हराया था और यह सब उनकी अच्छी फिटनेस का ही नतीजा है.

Related posts