स्टीव स्मिथ

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक विराट कोहली की सेना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब तक कोई खिताब नहीं जीत सकी है। ये टीम लगातार एक के बाद एक पिछले 13 सीजन से खिताब जीतने की उम्मीद के साथ उतरती है, लेकिन आखिर में टीम को केवल और केवल निराशा ही हाथ लगती है। इसी तरह का सिलसिला इस बार भी जारी रहा।

आरसीबी हर सीजन में अपनी टीम में करती है कई बदलाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में इस बार कुछ और बड़े नामों को मौका दिया गया। टीम में काफी बदलाव किए गए लेकिन वो बदलाव टीम के काम नहीं आ सके और उन्हें प्लेऑफ में जगह तो जरूर मिली, लेकिन वहां से कारवां आगे नहीं बढ़ सका।

आशीष नेहरा ने बताया कैसे आईपीएल का खिताब जीत सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दे डाली बड़ी सलाह 1

आईपीएल के हर सीजन में आरसीबी के साथ यही कहानी है। वो हर सीजन में टीम में कई बदलाव करते हैं, लेकिन किस्तम नहीं बदल पा रही है। इसी बात को टारगेट करते हुए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आरसीबी फ्रेंचाइजी को बड़ी नसीहत दे डाली है।

आशीष नेहरा की सलाह, नहीं करें इतने बदलाव

आशीष नेहरा ने दो टूक अंदाज में आरसीबी को सलाह दी है कि वो कुछ खिलाड़ियों को कुछ सीजन साथ में खेलने का मौका दें। इरफान पठान से बात करते हुए नेहरा ने बताया कि उन्हें अपनी टीम में इतने बदलाव नहीं करने चाहिए और खिलाड़ियों को सेटल होने का मौका देना चाहिए।

हर सीजन टीम बदलने से ही नहीं बन पा रही है बात

आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर कमेन्ट्री के दौरान आरसीबी की टीम को लेकर कहा कि “आरसीबी की टीम अपने दो या तीन खिलाड़ियों को छोड़कर हमेशा ही अपनी पूरी टीम बदल देती है। उसकी इसी आदत की वजह से टीम आज तक एक बार भी कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।”

आशीष नेहरा ने बताया कैसे आईपीएल का खिताब जीत सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दे डाली बड़ी सलाह 2

“रॉयल चैलेंजर्स की टीम विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर जरूरत से ज्यादा निर्भर रहती है। पूरी टीम और टीम मैनेजमेंट दोनों ही इन दोनों खिलाड़ियों पर निर्भर रहता है, टीम मैनेजमेंट को ये समझना चाहिए कि ये 11 खिलाड़ियों का खेल है ऐसे में 2 खिलाड़ियों पर निर्भर रहना सही चीज नहीं है।”

टीम में कुछ साल कुछ खिलाड़ियों को रखना चाहिए बरकरार

आरसीबी की टीम में सपोर्टिंग स्टाफ का सदस्य रह चुके आशिष नेहरा ने आगे कहा कि “आरसीबी को अपने नियमित 2 से 3 खिलाड़ियों के अलावा और भी 2-3 खिलाड़ियों को हर साल टीम में बरकरार रखना चाहिए।”

आशीष नेहरा ने बताया कैसे आईपीएल का खिताब जीत सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दे डाली बड़ी सलाह 3

विराट कोहली, डीविलियर्स और युजवेंद्र चहल तो हमेशा टीम के साथ रहते हैं लेकिन और भी 2-3 खिलाड़ी टीम के साथ रहें तो फिर टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आएगी।”