न्यूज़ीलैंड में भारत की शर्मनाक टेस्ट और वनडे सीरीज हार पर आशीष नेहरा ने विराट को लगाई फटकार 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी इन दिनों अपने घर पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. इस बीच उन्होंने पूर्व क्रिकेटर व मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा को एक लाइव इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू में अपने क्रिकेट के शुरुआती दिनों से लेकर कई टॉपिक्स पर चर्चा की. साथ ही नेहरा ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बारे में भी चर्चा की.

एकदिवसीय मैच जीतने की भारत ने नहीं की कोशिश

विराट कोहली

भारत ने न्यूजीलैंड दौरे पर खेली गई एकदिवसीय सीरीज को 3-0 से गंवा दिया था. सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा था कि एकदिवसीय क्रिकेट, टेस्ट व टी20 की तुलना में काफी अलग है. मगर अब आकाश चोपड़ा के साथ लाइव इंटरव्यू के दौरान आशीष नेहरा ने विराट की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा,

भारतीय क्रिकेट टीम ने जो न्यूजीलैंड दौरे पर एकदिवसीय मैच गंवाए हैं उन्हें जीतने की पूरी कोशिश करनी चाहिए थी. अगर आप ये मैच जीतते हैं और तब ये बात कहते हैं तो ये समझ आती है लेकिन हारने के बाद आप ये नहीं कह सकते कि ये साल टी20 क्रिकेट का है.

आपको एकदिवसीय क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा और जीत दर्ज करनी पड़ेगी. अगर एकदिवसीय क्रिकेट इतना जरूरी ही नहीं था, तो आप न्यूजीलैंड में एकदिवसीय क्रिकेट खेलने ही क्यों गए थे. क्या आप ये कहना चाहते हैं कि भारत ने न्यूजीलैंड में एकदिवसीय क्रिकेट मैच जीतने की कोशिश ही नहीं की.

सैनी-जडेजा ने किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम ने एकदिवसीय व टेस्ट सीरीज को बुरी तरह से गंवाया था. इस दौरान एकदिवसीय सीरीज में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शानदार बल्लेबाज की थी और साथ ही जडेजा ने भी टीम इंडिया को जिताने की पूरी कोशिश की थी. मगर बदकिस्मती से वह भारत को जीत के करीब तो पहुंचा पाए लेकिन जीत नहीं दिला पाए. नेहरा ने इस बारे में कहा,

इस दौरे पर 2 काफी रोमांचक मैच खेले गए थे. जिसे फैंस ने काफी इंज्वॉय किया. मैं बहुत खुश हुआ ये देखकर कि हमने किस तरह से मैच को खत्म किया. हमको ये भूल जानी चाहिए कि मैच खत्म करने से पहले हमारी टीम का क्या हाल था.

सीरीज में नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा ने जो किरदार निभाया, वह काबिल-ए-तारीफ था.

विराट सेना की हुई आलोचना

टिम पेन

भारत ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में किवी टीम को 5-0 से क्लीन स्वीप किया था. मगर इसके बाद मानो टीम इंडिया का बुरा वक्त शुरु हो गया और 3 एकदिवसीय मैच व 2 टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस हाल के चलते भारतीय क्रिकेट टीम को चारों तरफ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और आलोचकों ने विराट की कप्तानी को इस हार का जिम्मेदार बताया.