Ashish Nehra On Jasprit Bumrah
Ashish Nehra On Jasprit Bumrah

Ashish Nehra: भारत और श्रीलंका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की T20 श्रृंखला के लिए भारत पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से आराम दिया गया है। वहीं, इस सीरीज में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की टीम इंडिया में वापसी हुई है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. वहीं, इन दोनों खिलाड़ियों ने गुरुवार को लखनऊ में हुए श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला। भारत ने इस मैच में 62 रन से जीत दर्ज की। वहीं, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल देखकर हैरान थे।

Ashish Nehra ने जसप्रीत बुमराह को कही ये बात

Ashish Nehra On Jasprit Bumrah
Ashish Nehra On Jasprit Bumrah

दरअसल, आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा,

“मैं बहुत हैरान हूं कि बुमराह इन तीन टी-20 में खेल रहे हैं। हर खिलाड़ी खेलना चाहता है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन हमारे पास टी 20 आई श्रृंखला के बाद दो टेस्ट हैं। आने वाले और मैच हैं। हमारे पास और विकल्प हैं और अन्य खिलाड़ियों को खेल के समय की जरूरत है।”

नेहरा ने यह भी कहा कि बुमराह को शामिल करने से अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सहित अन्य खिलाड़ियों के लिए सीमित अवसर मिलेंगे, जो अपनी फॉर्म को खोजने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने (Ashish Nehra) कहा,

“हमने भुवनेश्वर कुमार की पसंद के बारे में बात की है। आप मोहम्मद सिराज को अधिक खेल का समय दे सकते हैं। आवेश खान ने भी अब तक सिर्फ एक मैच खेला है। बुमराह जैसे ही वापस आएंगे, इनमें से एक खिलाड़ी को चूकना होगा। इसलिए मैं मैं हैरान हूं कि वह (बुमराह) यहां खेल रहा है।”

बता दें कि भारत श्रीलंका के बीच हुए पहले टी-20 मैच में बुमराह ने 19 रन देकर 3 ओवर डाला। भारत की इस जीत में ईशान किशन की 89 रनों की तूफानी पारी और श्रेयस अय्यर की 57 रनों की तेजतर्रार पारी शामिल थी। हालांकि, भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

जसप्रीत बुमराह का टी-20 क्रिकेट करियर

Ashish Nehra On Jasprit Bumrah T 20
Ashish Nehra On Jasprit Bumrah T 20

बताते चलें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 26 जनवरी 2016 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डेब्‍यू कियाा था। डेब्‍यू मैच में इन्‍होंने 2 विकेट लिए थे। वर्ष 2016 में एशिया कप में जसप्रीत बुमराह ने 5 मैचो में 6 विकेट चटकाए थ‍े ।2016 में ही बुमराह ने वेस्‍टइंडीज और जिम्‍बाब्‍वे दौरे में 9 विकेट प्राप्‍त किए थे । 2016 के कैलेंडर वर्ष में जसप्रीत बुमराह टी-20 में 28 सर्वाधिक विकेट लेनेवाले भारतीय गेंदबाज बने थे। 2017 में बुमराह ने टी-20 में खुद को शीर्ष गेंदबाज बनाया रखा । 2021 के आईसीसी विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह को चुना गया है। वह टीम में मुख्‍य तीन गेंदबाज में से एक है।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer