IPL 2021: पंजाब किंग्स की लगातार दूसरी हार पर भड़के आशीष नेहरा कप्तान और कोच को सुनाई खरीखोटी 1

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 14 की शुरुआत बेहद ही शानदार तरीके से की और पहले ही मैच में शानदार जीत हासिल की, लेकिन उसके बाद केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स को अपने दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पहले चेन्नई के सामने टीम ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और अब दिल्ली कैपिटल्स के सामने 195 रन बनाने के बाद भी पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, पंजाब किंग्स के इस तरह लगातार 2 हार के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल के रणीनीति पर सवाल उठाया है.

केएल राहुल ने गेम पर कंट्रोल करने की कोशिस ही नहीं की: नेहरा

IPL 2021: पंजाब किंग्स की लगातार दूसरी हार पर भड़के आशीष नेहरा कप्तान और कोच को सुनाई खरीखोटी 2

आशीष नेहरा ने कहा,

“देखिए कुछ ऐसा चीजें हैं जो इस फॉर्मेट में हर एक खिलाड़ी करना चाहता है। आप गेंदबाजी करना भी पसंद करते हैं, बल्लेबाजी करना चाहते हैं और फील्डिंग में अच्छा करने की सोचते हैं। आपका दिन अच्छा होता है या फिर खराब, खेल में तो ये सभी चीजों सामान्य है। लेकिन कुछ चीजें हैं जो आपके नियंत्रण में रहती है, कम से कम आपको उसे तो अच्छे से करना चाहिए। आप शुरुआती ओवर को अपने सबसे अनुभवी विदेशी गेंदबाजी को नहीं देते हैं। मेरिडिथ 10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने आते हैं और स्टीव स्मिथ का विकेट अपने पहले ही ओवर में हासिल करते हैं। यहां तक की शमी ने भी अपने चार ओवर अलग अलग स्पेल में डाले। आप अर्शदीप के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करना पसंद करते हैं, तो आप खेल पर कब नियंत्रण हासिल करेंगे शुरुआत से या फिर आखिरी में।”

टीम को लेकर दोबारा रणनीति बनाये राहुल और कुंबले: नेहरा

IPL 2021: पंजाब किंग्स की लगातार दूसरी हार पर भड़के आशीष नेहरा कप्तान और कोच को सुनाई खरीखोटी 3

नेहरा जी ने आगे कहा कि

“अगर यह टीम की रणनीति है तो फिर केएल राहुल को अगले मैच में पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। जलज सक्सेना, शामी और शाहरुख खान जो भी चाहे उसको भेज दे। तो राहुल को बतौर कप्तान सोचना पड़ेगा और बैठकर अनिल कुंबले के साथ चीजों पर चर्चा करनी होगी क्योंकि उनको एक योजना के साथ सामने आने की जरुरत है, जो मुझे तो आज बिल्कुल समझ नहीं आई।

पंजाब की टीम ने अपने गेंदबाजी की योजना को खराब कर दिया। उन्होंने चार अलग अलग गेंदबाजों के साथ शुरुआत में खेला। ऐसी चीजें वो टीमें करती हैं जिनके पास साधन की कमी होती है। इसी वजह से मैं सोचता हूं, ये वो एक सबसे बड़ी गलती है जो उन्होंने की है।”