आशीष नेहरा इस युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज के बचाव में उतरे, जमकर की तारीफ 1

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल बेशक एक शानदार बल्लेबाज हैं. हालाँकि हाल ही में उनका न्यूजीलैंड दौरा फ्लॉप रहा था. न्यूजीलैंड में मयंक ने चारो पारियों में मिलाकर 102 रन बनाए थे, वहीं दूसरे मैच में तो वह दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे.

उनके इसी प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को लगता है कि मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के उस दौरे से काफी कुछ सीखा है और आगे आने वाले समय में वह वहां काफी रन बनाते हुए दिखाई देंगे.

न्यूजीलैंड दौरे से मयंक ने बहुत कुछ सीखा होगा : आशीष नेहरा

आशीष नेहरा इस युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज के बचाव में उतरे, जमकर की तारीफ 2

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कर्नाटक के इस बल्लेबाज के बारे में बात करते हुए नेहरा ने कहा,

” किसी को भी समय लगता है और न्यूजीलैंड कोई आसान जगह नहीं है. मैं अपने अनुभव से कहूं तो बल्लेबाजों के लिए यह दुनिया में सबसे मुश्किल जगह है. न्यूजीलैंड हमेशा ही मुश्किल रहा है, तो मुझे पूरा भरोसा है कि मयंक अग्रवाल ने भी इस दौरे से काफी कुछ सीखा होगा.”

नेहरा का मानना है कि मयंक अग्रवाल ने भारत के के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. नेहरा ने मयंक का समर्थन करते हुए आगे कहा,

” यह दौरा हर किसी खिलाड़ी के लिए मुश्किल था. यह उनके करियर में यह अभी शुरुआती दिन ही हैं. आपको सभी को समय देना होता है. उन्होंने घरेलू और भारत A के लिए खेले गए मैचों में सचमुच शानदार किया है. तभी उनको यहां मौका मिला है.”

आशीष नेहरा इस युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज के बचाव में उतरे, जमकर की तारीफ 3

मयंक समय के साथ होगा और भी बेहतर

आशीष नेहरा इस युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज के बचाव में उतरे, जमकर की तारीफ 4

नेहरा ने इसी के साथ मयंक के घरेलू परफॉर्मेंस की भी जमकर तारीफ की. उनका मानना है कि कि मयंक ने टीम इंडिया में अपनी जगह मेहनत से बनाई है, उन्हें अचानक टीम में जगह नहीं मिली. इस पर नेहरा ने आगे कहा,

” मयंक कोई ऐसे खिलाड़ी नहीं थे, जो सिर्फ एक या दो साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे और उन्हें अचानक टीम इंडिया में मौका मिल गया. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाए और मुझे पूरा भरोसा है कि वह समय के साथ बेहतर और बेहतर होते चले जाएंगे”

कुछ ऐसा था न्यूजीलैंड का वह दौरा

आशीष नेहरा इस युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज के बचाव में उतरे, जमकर की तारीफ 5

बता दें, न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा थ. भारत इस सीरीज में एक ही बार 200 का आंकड़ा पार करने में सफल रहा था.

टीम इंडिया ने इस दौरे की शुरुआत 5 टी20 मैच की सीरीज जीत कर की थी, लेकिन इसके बाद मेजबानों ने भारत को वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह मात देकर बदला लिया.

आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 57 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं. अभी तक खेले उन्होंने 11 मैचों में 2 दोहरे शतक, तीन शतक और चार अर्धशतक की मदद से 974 रन बनाए हैं.