मोहम्मद शमी नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप खुद गुजरात टाइटंस के कोच ने किया खुलासा! वजह जानकर उड़ जाएंगे होश 1

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए घातक गेंदबाजी करते हुए टीम के सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने इस सीजन में 20 विकेट चटकाये थे। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टी20 सीरीज के लिए Mohammed Shami को बाकि अनुभवी खिलाड़ियों के साथ आराम दिया गया था और अब ये इंग्लैंड दौरे पर भी जा चुके हैं।

लेकिन शायद ही ये गेंदबाज इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का दावेदार होगा। इस बात का खुलासा खुद गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने किया है।

नेहरा ने किया शमी के वर्ल्ड कप न खेलना का दावा

मोहम्मद शमी नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप खुद गुजरात टाइटंस के कोच ने किया खुलासा! वजह जानकर उड़ जाएंगे होश 2

टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज और गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने Mohammed Shami के इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल न होने का दावा किया है। नेहरा ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लानिंग में ही नहीं है। इसके साथ ही नेहरा ने ये भी बताया कि भले ही वो इस टूर्नामेंट में न खेले लेकिन अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए ये दावेदार हो सकते हैं।

नेहरा ने किया शमी का समर्थन

मोहम्मद शमी नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप खुद गुजरात टाइटंस के कोच ने किया खुलासा! वजह जानकर उड़ जाएंगे होश 3

Mohammed Shami फिलहाल अपने टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। इस पर नेहरा ने शमी के समर्थन में कहा है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में खिलाना चाहिए। बता दें कि शमी ने अपना आखिरी वनडे साल 2020 में और आखिरी टी20 साल 2021 में खेला था। नेहरा ने अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा-

“ऐसा लगता है कि Mohammed Shami टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौजूदा योजना में ही नहीं है। हम सभी उनकी क्षमताओं से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। भले ही वह इस सील टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगा लेकिन टीम इंडिया निश्चित रूप से घर पर 2023 वर्ल्ड कप के लिए उस पर विचार करेगी।” 

शमी के वनडे में खेलने पर दिया जोर

मोहम्मद शमी नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप खुद गुजरात टाइटंस के कोच ने किया खुलासा! वजह जानकर उड़ जाएंगे होश 4

Mohammed Shami को टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। टेस्ट के बाद टीम इंडिया को 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज भी खेलनी है। जिस पर गुजरात टाइटंस के हेड कोच ने शमी के समर्थन में बातचीत करते हुए क्रिकबज से आगे कहा-

“हमारे पास इस साल ज्यादा वनडे नहीं है और Mohammed Shami आईपीएल के बाद से ही ब्रेक पर है। टीम इंडिया इसे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के बाद वनडे में शामिल कर सकती है।” 

Mohammed Shami को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिएआराम दिया गया था और आयरलैंड के खिलाफ इन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। इंग्लैंड के लिए Mohammed Shami को टेस्ट स्कॉड का हिस्सा बनाया गया है लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं ये आने वाले दिनों में पता चल जायेगा।