आशीष नेहरा ने कहा इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खेली हैं इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आशीष नेहरा ने कहा विराट, रोहित नहीं इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खेली है इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी 

आशीष नेहरा ने कहा विराट, रोहित नहीं इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खेली है इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी

पूर्व भारतीय दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले खिलाड़ी का नाम बताया है. उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के द्वारा दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ 2010 में खेली गयी 96 रनों की पारी को इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी चुना है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि वह पारी खास क्यों थी.

दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ भारत की महत्वपूर्ण जीत को याद करते हुए आशीष नेहरा ने कहा

आशीष नेहरा ने कहा विराट, रोहित नहीं इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खेली है इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी 1

डरबन की उछाल वाली पिच पर जीतना भारत के लिए हमेशा ही एक सपना रहा है, लेकिन लक्ष्मण ने दूसरी पारी में 96 रनों की पारी खेलकर इस सपने को साकार कर दियाथा, इस टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत को 74 रनों की बढ़त मिली थी. लेकिन दूसरी पारी में भारत ने मात्र 148 रन पर 7 विकेट खो दिए. ऐसी विषम परिस्थिति में लक्ष्मण ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर भारत को निर्णायक स्कोर तक पहुंचाया.

भारत को दिलाई थी 87 रनों से जीत

आशीष नेहरा ने कहा विराट, रोहित नहीं इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खेली है इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी 2

इस मैच में वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. लक्ष्मण ने इस मैच में शतक तो नहीं बनाया, लेकिन उनकी 96 रनों की पारी बदौलत इस मैच में भारत ने 87 रनों की ऐतिहासिक जीत हासिल की. इस मैच में वीवीएस को मन ऑफ़ द मैच के पुरूस्कार से नवाजा गया था.

सहवाग के अतिरिक्त कोई भी बल्लेबाज नहीं छू पाया था 30 का आंकड़ा

आशीष नेहरा ने कहा विराट, रोहित नहीं इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने खेली है इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी 3

महत्वपूर्ण जीत को याद करते हुए, नेहरा ने कहा कि लक्ष्मण की पारी तब आई जब वीरेंद्र सहवाग (32 रन) के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया था. इसी कारण मैं लक्ष्मण की इस पारी को इस दशक की सर्वश्रेष्ठ पारी मानता हूँ.

वीवीएस लक्ष्मण का क्रिकेट करियर

वीवीएस लक्ष्मण ने 134 टेस्ट मैचों में 45.97 की औसत से 8781 रन और 86 वनडे मैच में 2338 रन बनाए. लक्ष्मण ने अपने करियर में 17 टेस्ट और 6 वनडे शतक जमाए. लक्ष्मण को इस बात का जरूर मलाल रहेगा कि वे कभी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए. क्या आपको पता है कि लक्ष्मण अपने करियर के पहले वनडे में शून्य पर आउट हुए और आखिरी वनडे में भी खता नही खोल पाए.

Related posts