आशीष नेहरा ने किया खुलासा, बताया आईपीएल 2022 के दौरान अपने वायरल 'पेपर' का राज
आशीष नेहरा ने किया खुलासा, बताया आईपीएल 2022 के दौरान अपने वायरल 'पेपर' का राज

IPL 2022 में गुजरात टाइटंस का सफर बेहद ही शानदार रहा। अपने डेब्यू सीजन में ही टीम ने खिताब जीतकर सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि इस सीजन के शुरू होने से पहले किसी को भी यकीन नहीं था कि ये टीम खिताब जीत सकती है।

मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताते हुए उन्हें कप्तानी सौंपी थी और पांड्या ने कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) के साथ मिलकर टीम को खिताब जीताते हुए सभी को चौंका कर रख दिया।

आईपीएल के इस सीजन में आशीष नेहरा काफी चर्चा में रहे और उसकी एकमात्र वजह थी एक पेपर जिसे हर समय वो अपने साथ लेकर चलते थे। आखिरकार उस पेपर में ऐसा क्या था इस बात का खुलासा खुद कोच आशीष  नेहरा (Ashish Nehra) ने किया है।

नेहरा ने बताया पेपर का राज

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताब जीताने में खिलाड़ियों के अलावा कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का भी अहम भूमिका रहा।

इस पूरे सीजन वो काफी चर्चा में थे। दरअसल मॉर्डन जमाने में जहां लैपटॉप और टैब के जरिए काम होता है वहां नेहर को एक पेपर के साथ घूमते हुए देखा गया था। पूरे सीजन में वो टेक्नोलॉजी से परे सिर्फ पेन और पेपर के साथ ही दिखे।

हालांकि फैंस ने अंदाजा लगाया था कि उस पेपर में टीम की रणनीतियां या फिर सिक्रेट प्लान होगा लेकिन आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने खुद ही इस पेपर के राज से पर्दा उठाया है।

इंटरव्यू के दौरान किया पेपर का खुलासा

Ashish Nehra New Records As A Coach
Ashish Nehra New Records As A Coach

टीम इंडिया के लिए 27 टी20 मुकाबले खेलने वाले आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने  क्रिकबज से बातचीत करते हुए बताया-

“पेपर पर कुछ नहीं था, सबको पता नहीं क्यों ऐसा लग रहा है, पहले भी मैंने ये सुना है। पेपर पर सिर्फ मेन्यू था कि अगले दिन प्रैक्टिस पर हमारा मेन्यू क्या होगा।”

उन्होंने आगे कहा-

“मैं कोई सुपर कोच नहीं हूं। आप की तरह मैं भी बाहर बैठा दर्शक था। जब टीम जीतती है तो आप इन सब चीजों के बारे में बात करते हैं। सभी कोच बहुत मेहनत करते हैं और कभी-कभी आपको उसका परिणाम मिलता है। गुजरात टाइटन्स में हमारा पहला साल वास्तव में अच्छा रहा और हम खुश हैं।”

बता दें कि आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने आईपीएल में कुल 88 मुकाबले खेलते हुए 7.84 की इकोनॉमी रेट से 106 विकेट चटकाए थे।

गुजरात टाइटंस को बनाया चैम्पियन

गुजरात टाइटंस ने कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और कप्तान हार्दिक पांड्या की रणनीतियों पर चलते हुए अपना डेब्यू खिताब जीता। बता दें कि फाइनल मुकाबले में टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने सर्वाधिक रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल था।