आशीष नेहरा

जब से महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. उसके बाद से उनके विकल्प की खोज हो रही है. कई खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है. जिसमें ऋषभ पंत, संजू सैमसन और केएल राहुल शामिल है. अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बताया है कौन सा युवा विकेटकीपर खिलाड़ी उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की याद दिलाता है.

महेंद्र सिंह धोनी के शुरूआती करियर पर बोले आशीष नेहरा

आशीष नेहरा

फ़िलहाल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प खोजने का प्रयास लगातार टीम मैनेजमेंट कर रही है. इसी बीच उनके पूर्व साथ खिलाड़ी और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने धोनी ने शुरूआती करियर के बारें में बोलते हुए टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा कि

” जब वह पहली बार आए थे तब धोनी सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर नहीं थे. उनके पहले खेलने वाले सभी खिलाड़ी वास्तव में अच्छे थे. वह निश्चित रूप से किरण मोरे या नयन मोंगिया नहीं थे. इसलिए ऐसा नहीं है कि वह विकेटकीपर के रूप में अपने साथ खेलने वाले विकेटकीपर खिलाड़ियों से आगे थे, लेकिन उन्होंने खुद को एक बेहतर पैकेज बनाया. उनके अनुशासन, जुनून और आत्मविश्वास ने उन्हें अलग बना दिया.”

आशीष नेहरा ने बताया कौन सा खिलाड़ी उन्हें दिलाता है धोनी की याद

Dhoni's right choice is Pant: Potting

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प की खोज कर रही भारतीय टीम को पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बड़ा सलाह दिया है. उन्होंने कहा की ऋषभ पंत में उन्हें धोनी की झलक नजर आती है. जिसके बारें में बोलते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि

” धोनी भले ही सबसे अच्छे दिखने वाले बल्लेबाज या साउंड विकेटकीपर नहीं थे, लेकिन वह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज थे. उन्होंने अपने खेल पर कड़ी मेहनत की, उन्हें पता था कि उनके लिए क्या काम है और बाद में वो  एक शानदार विकेटकीपर के रूप में विकसित हुआ. मौजूदा समय में मैं ऋषभ पंत के अलावा किसी अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज से प्रभावित नहीं होता हूँ. पंत का ये शुरुआती सफ़र मुझे बिलकुल महेंद्र सिंह धोनी के करियर के सुनहरे सफ़र की याद दिलाता है.”

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट है अब बंद

आशीष नेहरा ने बताया कौन सा युवा खिलाड़ी उन्हें दिलाता है महेंद्र सिंह धोनी की याद 1

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई बड़ी सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस कोरोना वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

 

One reply on “आशीष नेहरा ने बताया कौन सा युवा खिलाड़ी उन्हें दिलाता है महेंद्र सिंह धोनी की याद”

Comments are closed.