आशीष नेहरा ने दिया बड़ा बयान कहा, इस तरह दूंगा आरसीबी के गेंदबाजो को कोचिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आशीष नेहरा ने आईपीएल से पहले ही लीक किया कोहली का विराट प्लान, कहा ये होगी गेंदबाजी रणनीति 

आशीष नेहरा ने आईपीएल से पहले ही लीक किया कोहली का विराट प्लान, कहा ये होगी गेंदबाजी रणनीति

पिछले साल अक्टूबर 2017 में ही भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेट से संन्यास लिया है. आशीष नेहरा ने कुल 6 कप्तानो की कप्तानी में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत 1999 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में की थी. वही नेहरा ने अपने क्रिकेट करियर का अंत विराट कोहली की कप्तानी में किया.

आईपीएल 2018 में आशीष नेहरा आरसीबी के गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आयेंगे. आईपीएल 2018 की तैयारियों को लेकर आशीष नेहरा ने स्पोर्ट्स स्टार को अपना एक इंटरव्यू दिया है जिसमे आशीष नेहरा ने कई रोचक बातें कही है.

आशीष नेहरा ने आईपीएल से पहले ही लीक किया कोहली का विराट प्लान, कहा ये होगी गेंदबाजी रणनीति 1

पत्रकार : संन्यास के बाद का आपका जीवन कैस चल रहा है? क्या आप इन दिनों भी ट्रेनिंग करते हैं?

आशीष नेहरा : मैं पहले की तरह अब ट्रेनिंग नहीं कर रहा हूं. हाँ, लेकिन फिटनेस बनाए रखने के लिए मैं दौड़ जरुर लगा रहा हूं. मुझे दौड़ना पसंद भी है. रिटायर होने के बाद मेरा पेट जरुर थोड़ा निकल गया है, क्योंकि मेरे घर में बिरयानी और पराठे बन रहे है, लेकिन मुझे आरसीबी टीम के साथ फुटबॉल खेलने के लिए फिट होने की जरूरत है.

आशीष नेहरा ने आईपीएल से पहले ही लीक किया कोहली का विराट प्लान, कहा ये होगी गेंदबाजी रणनीति 2

पत्रकार : एक गेंदबाजी कोच के रूप में आप पहली बार आईपीएल में शिकरत करेंगे. आप अपनी यह भूमिका कैसे निभाएंगे? 

आशीष नेहरा : टी-20 क्रिकेट एक बहुत ही छोटा गेम है. यहाँ मैच एक ओवर में भी बदल जाता है, इसलिए आपको इस फॉर्मेट के लिए मानसिक रूप से मजबूत होना चाहिए. आपके बुरे दिन पर आपकों बहुत रन पड़ सकते है, लेकिन आपकों मजबूती के साथ अपने को आगे बढ़ना होता है और अपना आत्मविश्वास बनाये रखना होता है, क्योंकि यह एक लम्बा टूर्नामेंट है.

मैंने आईपीएल को 10 साल तक खेला है, इसलिए मैं लड़कों के साथ अपना अनुभव साझा करूँगा. हमारे सभी गेंदबाजों उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और युज्वेंद्र चहल चहल काफी प्रतिभाशाली हैं और मैं इन सभी के साथ अपने अनुभव को बाटूंगा.

आशीष नेहरा ने आईपीएल से पहले ही लीक किया कोहली का विराट प्लान, कहा ये होगी गेंदबाजी रणनीति 3

 

पत्रकार : कोच की भूमिका आपके लिए कितनी चुनौतीपूर्ण है?

आशीष नेहरा :  मैं लड़कों के साथ आठ या 10 महीने बिताने नहीं जा रहा हूं. मेरे पास सिर्फ दो महीने है, इसलिए मैं उन्ही उनकी छोटी-छोटी चीजों के बारे में बता सकता हूं. मैं उनका मस्तिष्क और उनके दृष्टिकोण को देखना चाहता हूं आमतौर पर, एक कोच बात कर रहा है और खिलाड़ी सुनते हैं, लेकिन मैं उनसे बात करना चाहता हूं. इससे पहले कि मैं उन्हें कुछ बताऊं, मैं उनकी सोच जानना चाहता हूं.

Related posts

Leave a Reply