AUSvsIND- आशीष नेहरा का सुझाव इन 2 बल्लेबाजों को मिले पहले टेस्ट में ओपनिंग का मौका 1

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम ने सीमित ओवर की सीरीज को खत्म किया है। जिसके बाद अब टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए चार सलामी बल्लेबाजों को मौका दिया गया है। भारत की टीम में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के रूप में चार विकल्प हैं।

भारत को होगी ओपनिंग जोड़ी चुनने में दिक्कत

भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ साल से मयंक अग्रवाल लगातार ओपनिंग की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं। अब सवाल ये बड़ा हो गया है कि आखिर मयंक अग्रवाल के साथ टेस्ट सीरीज में किस खिलाड़ी को साथी ओपनर बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जाए।

पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम के प्रैक्टिस मैच में शुभमन गिल ने बढ़िया लय दिखायी तो पृथ्वी शॉ ने भी इंप्रेस करने की कोशिश की। वहीं केएल राहुल पिछले कुछ समय से लगातार सीमित ओवर की क्रिकेट में कमाल कर रहे हैं इसी कारण उन्हें टीम में चुना गया।

भारत की ओपनिंग जोड़ी को लेकर टीम मैनेजमेंट भले ही सोल्यूशन में जुटी है, लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा ने ओपनिंग जोड़ी के नाम सुझाए हैं।

राहुल ओपनिंग करेंगे तो भारत की कमजोरी बन जाएगी ताकत-नेहरा

आशीष नेहरा ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए कहा कि

“भारत की सलामी जोड़ी के बारे में सवाल है, जो मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करेगा। मैं बिल्कुल इसे कमजोरी नहीं कहूंगा, हालांकि इस मामले पर सोचने की आवश्यकता जरूर है।”

AUSvsIND- आशीष नेहरा का सुझाव इन 2 बल्लेबाजों को मिले पहले टेस्ट में ओपनिंग का मौका 2

“आप शुभमन गिल या पृथ्वी शॉ को भी इस मामले में देख सकते हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल होने चाहिए। अगर वो जिस तरह की फॉर्म में है, उसे देखते हुए रन बना सकते हैं, तो ये कमजोरी भारत के लिए एक ताकत बन सकती है। मैं उन्हें ही खेलाना चाहूंगा।”

मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल ही हैं सही विकल्प

आशीष नेहरा ने मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल के नाम को ही सही विकल्प माना। उन्होंने कहा कि “मयंक अग्रवाल ने पिछले दौरे के दौरान भारत के लिए उपयोगी पारी खेली थी।”

AUSvsIND- आशीष नेहरा का सुझाव इन 2 बल्लेबाजों को मिले पहले टेस्ट में ओपनिंग का मौका 3

“उनके साथ केएल राहुल बहुत मायने रखते हैं। उन्होंने पिछले डेढ़ साल में टेस्ट में भारत के लिए कुछ ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। उन्हें भी बाहर भी कर दिया गया था लेकिन राहुल के लिए ये एक अवसर है।”