सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में होगा फायदा: आशीष नेहरा 1
PROVIDENCE, GUYANA - SEPTEMBER 08: In this handout image provided by CPL T20, Imran Tahir of Guyana Amazon Warriors celebrates the dismissal of Johnson Charles of Jamaica Tallawahs during match 29 of the Hero Caribbean Premier League match between Guyana Amazon Warriors and Jamaica Tallawahs at Guyana National Stadium on September 8, 2018 in Providence, Guyana. (Photo by Randy Brooks - CPL T20/Getty Images)

आईपीएल 2020 के शुरुआत से ठीक पहले कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 का आयोजन होना है. सीपीएल में हिस्सा लेने वाले कई खिलाड़ी इसके खत्म होने के बाद आइपीएल में खेलते नजर आएंगे. सीपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी जब आईपीएल में आएंगे तो उनमे नया जोश तथा उन्हें मैच का अभ्यास होगा.

इसी विषय पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज व आरसीबी के पूर्व गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा का मानना है कि सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में काफी फायदा होगा.

सीपीएल से आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में होगा फायदा

सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में होगा फायदा: आशीष नेहरा 2

सीपीएल की शुरुआत 18 अगस्त से होगी और उसका फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. इस बार सीपीएल का आयोजन त्रिनिदाद एंड टोबैगो स्थित दो स्टेडियमों में किया जाएगा. सीपीएल खेलकर आने वाले खिलाड़ियों की बात करते हुए आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा कि,

“मैं ये बताना चाहता हूं कि सीपीएल में जो खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वो वहां जो प्रदर्शन करेंगे वही आइपीएल में भी दोहराएंगे, लेकिन एक सच ये भी है कि इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी को फायदा जरूर होगा.”

एक महीना खेलने के बाद निश्चित तौर पर पड़ेगा असर

सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में होगा फायदा: आशीष नेहरा 3

सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में होगा फायदा: आशीष नेहरा 4

मालूम हो कि इस बार आइपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा. इसमें सीपीएल से खेलकर आने वाले बहुत से खिलाड़ी सीधे यूएई पहुंचेगे. उन्होंने कहा कि

“अगर आप एक महीना खेलने के बाद किसी दूसरे टूर्नामेंट में खेलने पहुंचते हैं तो, इससे निश्चित तौर पर अंतर पड़ेगा, चाहें वो किरोन पोलार्ड हों, इमरान ताहिर हैं या राशिद खान.”

आशीष नेहरा ने की इमरान ताहिर की प्रसंशा

सीपीएल में खेलकर आने वाले खिलाड़ियों को आइपीएल में होगा फायदा: आशीष नेहरा 5

वहीं आशीष नेहरा ने आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि,

“आज भी जब ताहिर विकेट लेते हैं तो वो 18-20 साल के लड़के की तरह जश्न मनाते हैं. वह खेल के प्रति काफी समर्पित खिलाड़ी हैं. जब हम एक निश्चित उम्र की बात करते हैं, इस उम्र में जब आप ज्यादा मैच खेलने को मिलते हैं और ज्यादा अभ्यास करने का मौका मिलता है, तो यह अच्छा रहता है. इमरान ताहिर के लिए सीपीएल के बाद आइपीएल में खेलना फायदेमंद होगा.”

आपको बता दें कि इमरान ताहिर ने पिछले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और धोनी ने भी उन्हें लगभग हर मैच में मौका दिया था. पिछले सीजन में सीएसके फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस सीजन भी ताहिर से पूरी टीम को बहुत उम्मीदें हैं.