टीम में जगह मिलने के बाद भी इस वजह से नहीं मिलेगी आशीष नेहरा को भारतीय टीम में जगह

Gautam / 08 January 2017

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने 37 वर्ष की उम्र में टीम में वापसी करके उम्र को सिर्फ एक आंकड़ा बना दिया है, पिछले वर्ष नेहरा ने 37 वर्ष की उम्र में टीम में दोबारा वापसी करके सबको हैरानी में डाला था. 26 जनवरी से इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए आशीष नेहरा को एक बाद दोबारा भारतीय टीम में जगह दी हैं.

हालाँकि मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने आशीष नेहरा को राष्ट्रीय टीम से जुड़ने से पहले फिटनेस देने को कहा हैं. जिसके नतीजन आशीष नेहरा टीम के साथ अभ्यास सत्र में जुड़ने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बैंगलोर में फ़िटनेस टेस्ट देना होगा. इसके आलावा बोर्ड यह भी चाहता है कि इंग्लैंड के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद नेहरा घरेलु क्रिकेट में भी हिस्सा ले.

यह भी पढ़े: युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा, विराट और नेहरा पर लगाए गंभीर आरोप

इंग्लैंड सीरीज के बाद कई सारे घरेलु टूर्नामेंट खेले जाने हैं. फरवरी में ‘द इंटर-जोनल टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट’ खेला जाना है,जिसके बाद विजय हजारे ट्राफी खेली जाएगी. विजय हजारे ट्राफी भारत का 50 ओवर घरेलु टूर्नामेंट हैं. आशीष नेहरा आख़िरी भारत की जर्सी में टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 के दौरान वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए सेमी-फाइनल में नज़र आये थे.

जिसके बाद आईपीएल 2016 में आईपीएल फ्रंचाईजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले.हालाँकि आईपीएल के बीच में ही वह घुटने की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे. घुटने की चोट के कारण नेहरा को 6 महीनें तक क्रिकेट से दूर पड़ा. नेहरा अब चोट से पूरी तरह फ़िट होकर दोबारा खेलने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़े: विराट कोहली को प्रपोज़ करने वाली डेनियल वायट ने भी धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद व्यक्त किया अपनी प्रतिक्रिया

दूसरी और, इंग्लैंड की टीम भारत में एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए भारत पहुच चुकी हैं. एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को पुणे में खेला जायेगा. एकदिवसीय सीरीज से पहले भारत ने इंग्लैंड को 5 टेस्ट मैचो की सीरीज में 4-0 से हराया था. भारत टीम टेस्ट सीरीज में बड़ी जीत के बाद एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी सीरीज पर भी कब्ज़ा करना चाहेगी.