आशीष नेहरा ने बताया, किस महीने से शुरू हो सकता है आईपीएल 2020 1
BCCI.tv

कुछ समय पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग की फ्रेंचाइजीयों के साथ मीटिंग हुई थी और सभी ने आगमी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित करने का फैसला लिया था. यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनो वायरस के कारण इसे स्थागित करने का फैसला लिया था. पहले खबर थी कि इसकी शुरुआत 15 अप्रैल या फिर इस डेट के भी बाद हो सकती है. हालांकि अब उससे भी बुरी खबर सामने आने लगी है.

आईपीएल पर बने हुए हैं संकट के बादल

आशीष नेहरा ने बताया, किस महीने से शुरू हो सकता है आईपीएल 2020 2

दरअसल, कोरोना वायरस चीन से फैलकर पूरी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुका है. इसकी चपेट में भारत भी आ चूका है. अब तक देश में करीब 5000 से ज्यादा कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों की पहचान हो चुकी है. दिन प्रतिदिन इसके केस बढ़ते ही जा रहे हैं. सरकार ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन भी किया हुआ हैं.

ऐसे में ना चाहते हुए भी बीसीसीआई को आईपीएल 2020 को रद्द करना पड़ सकता है. इससे पहले भारत की साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी कोरोना वायरस के खतरें के चलते रद्द कर दी गई थी.

आशीष नेहरा को अक्टूबर में आईपीएल होने की आस

आशीष नेहरा ने बताया, किस महीने से शुरू हो सकता है आईपीएल 2020 3

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, “आईपीएल अगस्त में नहीं हो सकता क्योंकि वह बारिश का मौसम होता है और ऐसे में कई मैचों के रद्द होने की संभावना रहेगी. अगर अक्टूबर तक विश्व भर में स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी, तो मुझे पूरा विश्वास है कि आईपीएल होगा.”

कुछ ऐसा रहा आशीष नेहरा का क्रिकेट करियर

2009 में एमएस धोनी ने आशीष नेहरा से की थी ये मांग, लेकिन उन्होंने किया साफ़ मना 1

आशीष नेहरा ने भारत के लिए खेले अपने 17 टेस्ट मैचों में 44 विकेट हासिल किये थे. वहीं उन्होंने अपने खेले 120 वनडे मैचों में भारत के लिए 157 विकेट हासिल किये थे. साथ ही उन्होंने 27 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 34 विकेट हासिल किये थे. वह भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं.

आशीष नेहरा ने भले ही भारतीय टीम के लिए मात्र 17 टेस्ट, 120 वनडे मैच व 27 टी20 मैच खेले हो, लेकिन क्रिकेट से उनकी विदाई किसी बड़े सुपरस्टार की तरह हुई थी. नेहरा को चोट के कारण अपने करियर में कई बार बाहर होना पड़ा.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul