आशीष नेहरा ने बताया, आईपीएल में कौन है दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान 1
BCCI.tv

क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा लीग आईपीएल को माना जाता है. जहाँ पर कई दिग्गज खिलाड़ियों ने कप्तानी की हुई है. कुछ ने आईपीएल का खिताब जीता है तो कुछ ने मौका गंवाया भी है. अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और आईपीएल विजेता रह चुके आशीष नेहरा ने टी20 लीग आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान का नाम बताया है.

आशीष नेहरा ने आईपीएल के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान का नाम बताया

आशीष नेहरा

पूर्व भारतीय टीम गेंदबाज और 2016 में आईपीएल के भी विजेता भी रह चुके आशीष नेहरा ने अब आईपीएल इतिहास के दो सबसे सफल कप्तानो के बारें में बताया है. नेहरा ने हालाँकि आईपीएल में डेविड वार्नर, महेंद्र सिंह धोनी, महेला जयवर्धने और गौतम गंभीर के कप्तानी में खेला है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में आशीष नेहरा ने बताया कि

” अपने आईपीएल करियर के आखिरी चरणों में, मैंने चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेला. हाल ही में पता चला है कि सीएसके की बात करें तो वह बेहद भावुक है. हां, वह सीएसके के बारे में बहुत भावुक हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह भारत के लिए खेलते समय किसी भी तरह के कम भावुक हैं. मैं यह कहूंगा कि यह अच्छी बात है कि एक आईपीएल कप्तान अपने टीम बहुत से जुड़ा होता है. धोनी और रोहित शर्मा आईपीएल में दो सबसे अच्छे कप्तान हैं क्योंकि वे अपने काम को लेकर भावुक हैं.”

दिग्गज आशीष नेहरा ने बताया मुश्किल है टी20 में कप्तानी करना

आशीष नेहरा ने बताया, आईपीएल में कौन है दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान 2

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए आशीष नेहरा ने कहा कि

” काफी लोगो को लगता है की आईपीएल टीम की कप्तानी करना आसान है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. राष्ट्रीय टीमों के विपरीत, आपको टीम बनाने और प्रदर्शन करने के लिए सिर्फ दो महीने मिलते हैं. टेस्ट और एकदिवसीय से ज्यादा मुश्किल टी20 फ़ॉर्मेट में कप्तानी करना होता है. आपको शांत रहना होगा और अपने खिलाड़ियों को वास्तव में अच्छी तरह से जानना होगा कि जब खेल इतनी तेजी से आगे बढ़े. धोनी शांत हैं और रोहित भी उसी तरीके से आगे बढ़े हैं.”

बतौर कप्तान आईपीएल पर राज करते हैं दोनों दिग्गज

आईपीएल

अब तक आईपीएल के 12 सीजन खेले गये हैं. जबकि बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने मात्र 7 आईपीएल सीजन में से 4 जीते हैं. जबकि धोनी ने 11 आईपीएल सीजन में से 3 जीते हैं और 8 बार फाइनल खेला है. जोकि अपने आप में ही एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड कहा जा सकता है. जिसके कारण इनकी तारीफ सभी दिग्गज करते हैं..