एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती 

एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार 17 सितम्बर को खेला जाना है. मगर इस मैच से पहले ही खिलाड़ियों के बीच इस सीरीज को लेकर माइंड गेम की शुरुआत हो गई है.

और इन्ही माइंड गेमो के चलते इन दिनों दोनों ही टीमों के खिलाड़ी कई तरह की बयानबाजी कर रहे है और अब ऐसा ही एक माइंड गेम भरा गेम ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर एस्टन एगर ने भी अपने एक बयान के जरिये भारतीय बल्लेबाजों के साथ खेला है.

सीरीज में रिस्ट स्पिनरों की भूमिका अहम 

एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर एस्टन एगर ने अपने अभ्यास सत्र के दौरान एक इंटरव्यू में कहा, “मुझे लगता है इस सीरीज में जो सबसे ज्यादा महत्यपूर्ण भूमिका अदा करेंगे, वो रिस्ट स्पिनर होंगे. क्योंकि दोनों ही टीम के पास अच्छे रिस्ट स्पिनर मौजूद है.”

मैच जीताते है रिस्ट स्पिनर 

एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऑलराउंडर एस्टन एगर ने आगे अपने इंटरव्यू में कहा, “लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में हमेशा ही रिस्ट स्पिनर एक बहुत अहम किरदार निभाते है, क्योंकि वह गेंद को विकेट के दोनों तरफ घुमाने की काबिलियत रखते है और अपनी टीम को विकेट निकालकर मैच जीताते है.”

हमारे पास जम्पा के रूप में अच्छा रिस्ट स्पिनर 

एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती 3

एस्टन एगर ने आगे अपने इंटरव्यू में कहा, “हमारी टीम में एडम जम्पा के रूप में एक अच्छा स्पिनर मौजूद है, जो पहले भी भारत में आईपीएल व अन्य टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी कर चुका है.जम्पा के पास स्लाइडर, रॉंग वन व कई तरह के मिश्रण मौजूद है, इसलिए वह हमारी टीम के लिए भारत के खिलाफ काफी उपयोगी साबित हो सकता है.”

हाँ, मैं यह भी जनता हूं कि भारत के पास भी रिस्ट स्पिनर के तौर पर दो युवा स्पिनर यजुवेन्द्र चहल व कुलदीप यादव है, जो एक अच्छे रिस्ट स्पिनर है, लेकिन हम उनके खिलाफ मैदान में पूरी तैयारी के साथ उतरेंगे. वैसे मैं उन दोनों का ही सामना करने के लिए काफी उत्साहित हूं “

क्या होते है रिस्ट स्पिनर 

एस्टन एगर ने पहले मैच के पहले ही खेला माइंड गेम, यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव को दी ये चुनौती 4

 

रिस्ट स्पिनर मतलब की कलाई से गेंद करने वाले स्पिनर वह होता है, जो अपनी उंगलियों से नहीं बल्कि अपनी कलाई के जरिये गेंद करता है. वह अपने हाथ के पीछे से गेंद को स्पिन कराता है और गेंद को विकेट के दोनों तरफ से स्पिन कराने में सफल रहता है. जो दायें हाथ का रिस्ट स्पिनर होता है वो अपनी गेंद को पिच में एंटीक्लॉक वाईज घुमाता है. वही जो बाये हाथ का रिस्ट स्पिनर अपनी गेंद को पिच में क्लॉक वाईज घुमाता है.

Related posts