रविचंद्रन अश्विन की शतरंज चुनौती इस लड़की ने की स्वीकार, अश्विन ने कहा तुमसे नहीं जीत पाउँगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रविचंद्रन अश्विन की शतरंज चुनौती इस लड़की ने की स्वीकार, अश्विन ने कहा तुमसे नहीं जीत पाउँगा 

रविचंद्रन अश्विन की शतरंज चुनौती इस लड़की ने की स्वीकार, अश्विन ने कहा तुमसे नहीं जीत पाउँगा

भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सीमित ओवर की क्रिकेट में लम्बे समय से बहर्तीय टीम से बाहर चल रहें हैं. अश्विन एक समय क्रिकेट के तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के मुख्य स्पिनर रहें हैं, लेकिन कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल के भारतीय टीम में आने के बाद अश्विन वनडे तथा टी20 टीम में अपनी जगह बनाने के लिए मशक्कत कर रहें हैं.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर भी अश्विन को टीम का हिस्सा नहीं रखा गया है. इसी बीच अश्विन ट्विटर पर ज्यादा सक्रीय दिख रहें हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने ट्विटर पर दी थी उनके साथ शतरंज खेलने की चुनौती

उन्होंने का अपने ट्विटर अकाउंट से लैपटॉप की तस्वीर डाली जिसमें शतरंज का मुकाबला वह जीत चुके हैं. अश्विन ने कैप्शन में लिखा, ‘कंप्यूटर के साथ शतरंज खेलना काफी आसान है और इससे मुझे नींद आ रही है. क्या कोई इस खेल को मेरे लिए थोड़ा मुश्किल बना सकता है. लेकिन अश्विन को ट्विटर पर शतरंज खेलने के लिए खुलेआम चुनती देना भरी पड़ गया.

तानिया सचदेव ने स्वीकार की रविचंद्रन अश्विन की चुनौती

दरअसल अश्विन की इस चुनौती को जवाब देते हुए भारत की अर्जुन अवॉर्डी शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने कहा, ‘मैं आपकी चुनौती को स्वीकार करती हूं क्या हम खेले.’

शतरंज की अर्जुन अवार्ड खिलाड़ी को उनकी चुनौती स्वीकार करते देख अश्विन ने खेल से पहले ही अपनी हार मान ली. अश्विन ने तानिया के कमेन्ट का जवाब देते हुए कहा कि वह फिलहाल एक अंतरराष्ट्रीय मास्टर से मुकाबला नहीं कर सकते क्योंकि वह हार जाएंगे. हालांकि उन्होंने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने तानिया को जवाब देते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि तानिया एक साथ 20 लोगों के साथ शतरंज खेलकर दिखाएं.

युजवेंद्र चहल भी स्वीकार कर चुकें हैं चुनौती

तानिया से पहले भी भारत के रिस्ट स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल ने रविचंद्रन अश्विन की चुनौती स्वीकार करके उनसे मैच खेलने के लिए कहा था.  चहल ने अश्विन की चुनौती पर कहा था कि ‘अश्विन भाई एक गेम मेरे साथ.’ अश्विन ने भी चैलेंज का जवाब दिया और कहा था कि वह भी इसके लिए तैयार है.

आपको बता दें कि यजुवेंद्र चहल शतरंज के एक माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. जब न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर थी, तब उन्होंने शतरंज के इस खेल में न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढी को भी शिकस्त दी थी.

Related posts