भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दान किया अपना सबसे बहुमूल्य अंग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दान किया अपना सबसे बहुमूल्य अंग 

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दान किया अपना सबसे बहुमूल्य अंग

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का साल 2016 बहुत अच्छा गया है. साल 2016 में उन्होंने भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलते हुये बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाज़ी में भी  बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी की जगह अजिंक्य रहाणे को मिली भारतीय टीम की कप्तानी

साल 2016 में उन्हें आईसीसी के तरफ से आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवार्ड भी मिला था. पिछले साल हुये टेस्ट मैचों के प्रदर्शन की वजह से उन्हें गेंदबाज़ी की टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान मिला, पिछले साल उन्होंने गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी भी बहुत बेहतरीन की जिसकी वजह से उन्हें ऑल राउंडर की टेस्ट रैंकिंग में भी पहला स्थान मिल गया.

पिछले साल क्रिकेट की तरफ से आई उनके लिए इतनी सारी खुशखबरी के साथ उनके परिवार से भी उन्हें एक खुशखबरी मिली जहाँ उन्हें खबर मिली की उनके परिवार में एक बच्ची ने जन्म लिया है.

यह भी पढ़े : भारत में महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचार पर भड़के विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने इस प्रदर्शन को आगे बरक़रार रखना चाहेंगे. अब उनकी निगाहें ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज पर होंगी जिसमे 4 टेस्ट मैच होंगे, यह सीरीज फरवरी में भारत में ही होगी.

नई साल की शुरुआत में ही उन्होंने एक अहम फैसला लिया जो हर किसी के लिए बहुत गौरव की बात है, उन्होंने अपनी आँखे दान में देने का फैसला लिया है.

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वन डे और टी20 मैचों की सीरीज के लिए रविचंद्रन अश्विन को क्रिकेट बोर्ड ने आराम देने का फैसला लिया था, लेकिन इस सीरीज से पहले ही धोनी ने कप्तानी छोड़ दी जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोई जोखिम न उठाते हुए अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलने का फैसला किया. धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद अब भारत के कप्तान विराट कोहली होंगे.

Related posts