रॉयल्स के खिलाफ जीत के बाद खुश हुए आर अश्विन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में सुपर संडे को दूसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया। इस सीजन के 37वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतने के साथ ही पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 1
PC_BCCI

राजस्थान रॉयल्स को आसानी ने पटका पंजाब ने

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन के कहने पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 152 रन बनाए। इसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने लोकेश राहुल की शानदार पारी के दम पर आसानी से मैच अपनी गिरफ्त में कर लिया।

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 2
PC_BCCI

राजस्थान रॉयल्स बना सकी 152 रन

किंग्स इलेवन पंजाब के न्योते को स्वीकारते हुए राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी शुरू की। राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत बहुत ही खराब रही और उनको 3 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा। इसके बाद नंबर तीन पर खेलने आए रहाणे भी 35 रन के स्कोर तक चलते बने।

इसके बाद बटलर और सैमसन ने 49 रनों की साझेदारी कर संभाला। लेकिन जैसे ही संजू आउट हुए राजस्थान रॉयल्स की पारी लड़खड़ा गई और अपने 20 ओवर में 152 रन ही बना सकी।

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 3
PC_BCCI

राहुल की पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब की आसान जीत

राजस्थान रॉयल्स के 152 रनों के स्कोर के जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की शुरूआत बी बड़ी खराब रही और उनके दो बल्लेबाज 29 रन के स्कोर पर ही लौट गए। इसके बाद राहुल और करूण नायर ने 50 रनों की साझेदारी की। करूण नायर 31 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन राहुल ने अपना छोर संभाले रखा।

राहुल ने दिलकश पारी खेली और अपने अकेले दम पर किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट और 8 गेंद रहते मैच जीता दिया। राहुल ने नाबाद 84 रन बनाए।

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 4
PC_BCCI

ये जीत दे रही है बहुत बड़ी खुशी

जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने कहा कि

“हमने कुछ समय तक नहीं खेला हम आखिर के दो सप्ताह में कोई अंक हासिल नहीं कर सके थे, जिससे बहुत ही नर्वस थे, लेकिन शुक्रिया कि हमने कुछ अंक अब हासिल किए हैं।  हमारे पास कुछ चिंताएं हैं इस जीत से उसका निरिक्षण हुआ। हमारे बल्लेबाजों ने अंत में कुछ खुशी दी। हमारी टीम की ज्यादातर जीत गेंदबाजों ने तय की थी जो देखकर खुशी होती है।”

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 5
PC_BCCI

हमारे भारतीय बल्लेबाज हैं अनुभवहिन

“हमारा एक विभाग तो जबरदस्त फायरिंग कर रहा है। हम भारतीय गेंदबाज को खिला सकते हैं और विदेशी बल्लेबाजों को खिला सकते हैं । इसमें एक चीज है कि हमारे काफी भारतीय बल्लेबाज अनुभवहिन हैं और वो अच्छा करेंगे। मैं कप्तान के तौर पर खुले दिमाग से आया। मैं केवल ये जानता हूं कि टीम को जज करूं और इनसे बेस्ट कराऊं।”

“ज्यादातर कप्तान फील्डिंग को सेट करते हैं, गेंदबाजों को बदलते हैं और बल्लेबाजी ऑर्डर को प्लानिंग करते हैं। गेंदबाजों को टी-20 में हिट किया जाएगा। जो गेंद को हिट करता है वो मुझे अगले मैच में मदद करता है।”

KXIP VS RR- रॉयल्स पर शानदार जीत के बाद अश्विन ने बताया आखिर क्यों इस मैच से पहले टीम थी नर्वस 6
PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply