भारतीय ऑफ स्पिनर आर आश्विन, सोमवार को बैंगलोर में चल रहे टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप के दौरान चोटिल हो गये. आश्विन ने चोटिल होने से पहले सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का विकेट अपने नाम किया. आश्विन को हाथ में चोट की खबर सामने आई है.

आश्विन हाल फिलहाल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, चाहे वो विश्वकप हो जहाँ धोनी ने आश्विन को गेंद सौपने में झिझक दिखाई या फिर आई .पी .एल जहाँ एक नई टीम के लिए खेल रहे आश्विन का प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा.

आश्विन के लिए यह वेस्ट इंडीज दौरा बहुत महत्वपूर्ण है, हाल ही वेस्ट इंडीज में खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में स्पिनर्स ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और वहाँ की विकेट भी स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है.

प्रेस को सम्बोधित करते हुए टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने कहा, कि  “आश्विन की चोट को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है, आश्विन को बस मामूली सी चोट है और वह जल्द ही उनकी सेहत पर और जानकारी देंगे.”

अनिल कुंबले के कोच बनने से सबसे ज्यादा फायदा आश्विन को ही मिल सकता है, कुंबले खुद भारत के लिए एक दिग्गज गेंदबाज़ रहे है और अपनी खामियों को दूर करने के लिए आश्विन को कुंबले से बेहतर कोई विकल्प नहीं मिल सकता.

आश्विन 2015-2016 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचे थे, आश्विन ऐसा करने वाले दुसरे भातीय स्पिन गेंदबाज़ बने थे. उनसे से पहले केवल बिशन सिंह बेदी ही 1973 में ऐसा कर सके थे.



  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    प्रीव्यू: जानिए 22 मई को होने वाली रॉ में क्या हो सकता है, कौन...

    22 मई को एक बार फिर से रॉ के और नया एपिसोड आएगा. इस एपिसोड में जहाँ कई चीज़े नई देखने को मिल सकती...

    घुटने के ऑपरेशन के बाद पहली बार बोले रैंडी, दिया फैन्स को भावुक सन्देश

    हाल में 13 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन चोट की वजह से रिंग से दूर हो गए है.वही रिंग से दूर होने के बाद...

    यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप टूर्नामेंट के लिए 16 रैसलरों के नामों की हुई घोषणा. ये...

    WWE ने साल 2017 में ब्रिटेन के रैसलरों और फैंस को अपनी तरफ खींचने के लिए यूके चैंपियनशिप टूर्नामेंट का आयोजन किया था। उस...

    रोमन के समर्थन में आया ये पूर्व WWE रेसलर, कह डाली ये बड़ी बात

    रोमन रेंस को WWE का फेस माना जा रहा है. जहाँ एक तरफ पर कम्पनी का फेस बने हुए है. वही दूसरी तरह उन्हें...

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...