बैंगलोर में प्रैक्टिस के दौरान आश्विन हुए चोटिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बैंगलोर में प्रैक्टिस के दौरान आश्विन हुए चोटिल 

बैंगलोर में प्रैक्टिस के दौरान आश्विन हुए चोटिल

भारतीय ऑफ स्पिनर आर आश्विन, सोमवार को बैंगलोर में चल रहे टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप के दौरान चोटिल हो गये. आश्विन ने चोटिल होने से पहले सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का विकेट अपने नाम किया. आश्विन को हाथ में चोट की खबर सामने आई है.

आश्विन हाल फिलहाल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, चाहे वो विश्वकप हो जहाँ धोनी ने आश्विन को गेंद सौपने में झिझक दिखाई या फिर आई .पी .एल जहाँ एक नई टीम के लिए खेल रहे आश्विन का प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा.

आश्विन के लिए यह वेस्ट इंडीज दौरा बहुत महत्वपूर्ण है, हाल ही वेस्ट इंडीज में खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में स्पिनर्स ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की और वहाँ की विकेट भी स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है.

प्रेस को सम्बोधित करते हुए टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने कहा, कि  “आश्विन की चोट को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है, आश्विन को बस मामूली सी चोट है और वह जल्द ही उनकी सेहत पर और जानकारी देंगे.”

अनिल कुंबले के कोच बनने से सबसे ज्यादा फायदा आश्विन को ही मिल सकता है, कुंबले खुद भारत के लिए एक दिग्गज गेंदबाज़ रहे है और अपनी खामियों को दूर करने के लिए आश्विन को कुंबले से बेहतर कोई विकल्प नहीं मिल सकता.

आश्विन 2015-2016 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचे थे, आश्विन ऐसा करने वाले दुसरे भातीय स्पिन गेंदबाज़ बने थे. उनसे से पहले केवल बिशन सिंह बेदी ही 1973 में ऐसा कर सके थे.

Related posts